VIDEO : रूस में मौत की आग – शॉपिंग मॉल में भीषण आग, 53 लोगों की मौत

मास्को। रूस के साइबेरियाई शहर केमरोफो में एक शॉपिंग मॉल में भीषण आग लग गई है. आग लगने के कारण 53 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि अभी भी लगभग 69 से अधिक लोग लापता हैं या मॉल के अंदर फंसे हुए हैं। वहीं, पीड़ितों में कम से कम 11 बच्चे शामिल हैं। रूसी मीडिया के मुताबिक, लापता लोगों में अधिकतर बच्चे हैं।

विंटर चेरी मॉल में आग लगने की पहली खबर रविवार दोपहर को आई

रिपोर्ट के मुताबिक, विंटर चेरी मॉल में आग लगने की पहली खबर रविवार दोपहर को आई। पुलिस ने तुरंत बचाव अभियान शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर प्रकाशित विभिन्न रिपोर्ट्स के अनुसार, फायर अलार्म चेतावनी जारी करने में विफल रहे और मॉल में धुएं के मोटे बादल छाने पर लोग हड़बड़ी में इधर-उधर भागने लगे। कुछ लोगों ने खिड़कियों से बाहर छलांग लगा दी।

करीब 660 लोग राहत अभियान में लगे हुए हैं

रूस के आपातकालीन मंत्री व्लादिमीर पुचकोव ने बताया कि मॉल के भीतर काफी उच्च तापमान के कारण दमकलकर्मी मॉल के अंदर नहीं जा पा रहे थे। स्पुतनिक ने मंत्री के हवाले से बताया, अग्निशमन दल और बचाव दल के कर्मचारी अपना जीवन जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं। उच्च तापमान के कारण वे कुछ कमरों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, करीब 660 लोग राहत अभियान में लगे हुए हैं।

https://twitter.com/EnglishRussia1/status/977874020480765953

आग कैसे लगी?

खबर के मुताबिक, शॉपिंग मॉल में आग बच्चों के प्लेग्राउंड के पास से फैली थी. बताया जा रहा है कि एक बच्चे ने लाइटर का इस्तेमाल किया था, जिसके कारण आग लगी। हालांकि, दूसरी बात ये भी सामने आ रही है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। हालांकि, इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है आग का कारण क्या था।

Related Articles