IPL
IPL

एक समय ऐसा घर चलाने के लिए भी नहीं था पैसा, जानते हैं Birthday पर ऐसे King of Comedian की गाथा

King of Comedian कपिल शर्मा शुक्रवार 2 अप्रैल को अपना 40वां बर्थडे मना रहे हैं। कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 में पंजाब के अमृतसर में हुआ था। दुनिया को हंसाने वाले कपिल शर्मा के जिंदगी में कभी दुखों का अंबार था।

नई दिल्ली: कॉमेडी किंग (Comedian King) कपिल शर्मा शुक्रवार 2 अप्रैल को अपना 40वां बर्थडे मना रहे हैं। कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 में पंजाब के अमृतसर में हुआ था। दुनिया को हंसाने वाले कपिल शर्मा के जिंदगी में कभी दुखों का अंबार था। उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा भी था जब उनके पास घर चलाने के लिए भी पैसे नहीं थे।

Comedian King को कैसे मिली शोहरत

उन्होनें अपनी मेहनत से आज वह कॉमेडी के दुनिया के किंग हैं। कॉमेडी किंग कह लीजिए या फिर लोगों का हंसाने का सबसे बड़ा जरिया, कपिल शर्मा हर रोल में फिट बैठते हैं और उनकी कला उन्हें पूरी दुनिया में शोहरत कर रही हैं। उनका शो ही लोगो के लिए मनोरंजन का सहारा है। उनके चुटकुले लोगो को हंसने के लिए मजबूर कर देती है।  कपिल के इस शो में कोविड-19 से पहले लाइव ऑडिएंस भी आया करती थी।

कपिल शर्मा
कपिल शर्मा

जो आने वाले सेलिब्रिटीज़ से सवाल पूछा करती थी। इन्हीं लाइव ऑडिएंस में से कुछ लोगों ने इस शो के सेट से अपने एक्सपीरियंस शेयर किए हैं। लोगों ने बताया कि सेट पर कपिल शर्मा को कभी कभी फेक हंसी भी हंसनी पड़ती है। कपिल की कहानी भी काफी संघर्ष वाली रही है। एक्टर ने खूब मेहनत तो की ही है, इसके अलावा उनके साथ तो जिंदगी ने भी काफी बार खेला है।

पिता के मृत्यु के बाद की मेहनत

जिस उम्र में दोस्तों संग घूमने और सैर सपाटा की फरमाइश रहती है, उस समय कपिल ने परिवार के लिए कमाना शुरू कर दिया था। 2004 में उनके पिता की कैंसर से मौत हो गई थी। उनके पिता पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर थे। ऐसे में पिता की मृत्यु के बाद पंजाब पुलिस में आने का मौका कॉमेडियन किंग कपिल शर्मा को मिला था। लेकिन उनका मकस्द अलग था। ऐसे में वह एक PCO में काम करने लगे क्योंकी परिवार चलाना था।

यह भी पढ़े

कपिल शर्मा ने मनोरंजन जगत की शुरुआत 2007 से मानी जाती है, जब उन्होंने लाफ्टर चैलेंज 3 जीतकर इंडस्ट्री में कदम रखा। इस शो को जीतने के बाद कपिल शर्मा ने अपने हुनर पर खूब मेहनत की और 2013 में ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ शुरू करने से पहले वे कॉमेडी सर्कस का हिस्सा रहे।

Related Articles

Back to top button