SCO शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने उड़ाई पाकिस्तान की धज्जियां, नाम लिए बिना ही कह दी ये बड़ी बात

0

चिंगदाओ। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन में भारत का परचम बुलंद किया। यहां मोदी ने बिना पाकिस्तान का नाम लिए उसे उसकी सच्चाई दिखा दी। यहां मोदी ने अफगानी राष्ट्रपति गनी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने शांति की तरफ जो कदम उठाए हैं, उसका सभी को सम्मान करना चाहिए। आतंकवाद से पीड़ित अफगानिस्तान का जिक्र कर एक तरह से मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधा। इसके अलावा मोदी ने यहां SECURE नाम से नया सुरक्षा मंत्र भी सभी को समझाया।

पीएम मोदी बोले, सुरक्षा हमारी प्राथमिकता
पीएम नरेंद्र मोदी ने शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि सुरक्षा हमारी प्राथमिकता पर है। इसके लिए उन्होंने दुनिया को SECURE नाम से नया मंत्र भी दिया। उन्होंने सभी एससीओ देशों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी पड़ोसी देशों के साथ जुड़े रहने पर भारत विश्वास करता है।

इससे पहले पीएम मोदी ने बीते शनिवार यहां पहुंचते ही चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी की। माना जा रहा है कि इस वार्ता में कई अहम समझौतों पर दोनों देशों के बीच हस्ताक्षर किए गए। विश्व स्तर पर भारत के बढ़ते कद के बीच पिछले चार सालों में मोदी व जिनपिंग की 14वीं मुलाकात है।

loading...
शेयर करें