लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर अटल बिहारी वाजपेयी, हालत बेहद नाजुक

0

अटल बिहारीनई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत गुरुवार को भी नाजुक बनी हुई है और उन्हें एम्स में जीवन रक्षक प्रणाली (लाइफ सपोर्ट सिस्टम) पर रखा गया है। उनकी हालत में बुधवार शाम से कोई सुधार नहीं है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, वाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है। उनकी हालत गंभीर है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने गुरुवार सुबह एम्स पहुंचकर वाजपेयी का हालचाल जाना।

इसके अलावा उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कृषि मंत्री राधा मोहन सिह, पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन सिंह और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी एम्स पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार रात को एम्स पहुंचकर वाजपेयी के स्वास्थ्य का हालचाल जाना था। वाजपेयी मधुमेह के मरीज हैं और उनका 11 जून से एम्स में इलाज चल रहा है।

वाजपेयी (92) का जन्म 1924 में हुआ था और उनका एम्स में डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में इलाज चल रहा है, जो एम्स के निदेशक भी हैं।

वाजपेयी को 2014 में देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है।

loading...
शेयर करें