अटल जी के ‘हनुमान’ का‍ अब हो गया है ये हाल, देखकर रो पड़े लालकृष्‍ण आडवाणी

जसवंत सिंह नई दिल्‍ली। कभी बीजेपी के दिग्‍गज नेता माने जाने वाले जसवंत सिंह की हालत अब ठीक नहीं है। उनकी इस हालत पर उनके बेटे मानवेंद्र सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। मानवेंद्र ने कहा है कि अटल जी के ‘हनुमान’ अब उड़ नहीं सकते हैं। मानवेंद्र ने जसवंत सिंह के 80वें जन्‍मदिन पर ये बातें एक खत के जरिए देश के सामने रखी हैं।

मानवेंद्र का यह खत एक समाचार पत्र में प्रकाशित किया गया है। मानवेंद्र ने कहा है कि उनके पिता अब अटल जी की हालत में पहुंच गए हैं। न तो अब वह किसी से बातचीत कर सकते हैं, और न ही ठीक से चल फिर सकते हैं। पत्र में मानवेंद्र ने कहा है कि कुछ नजदीकी लोग और करीबी दोस्त उनसे मिलने घर आते हैं। ऐसे दोस्तों में अकेले लालकृष्ण आडवाणी हैं जो नियमित रूप से पिता का हालचाल पूछने आते हैं।

मानवेंद्र ने बताया कि पिता को देखकर आडवाणी जी की आंखें छलक उठती हैं। अब वो ऐसी स्थिति में भी नहीं हैं कि उनसे कोई बात कर सके। मेरे पिता अब पूरी तरह से अटल बिहारी वाजपेयी की स्थिति में आ चुके हैं। उन्होंने आगे लिखा कि मेरे पिता अपने राजनीतिक दौर के अंतिम दिनों में काफी प्राइवेसी बरतने लगे।

उन्‍होंने बताया कि सियासी सफर के आखिरी पड़ाव पर उनके पिता बाड़मेर का प्रतिनिधित्व करना चाहते थे मगर वह नहीं कर सके। इस बात का उनको भारी कष्ट पहुंचा था। लक्ष्मण की तरह उनके इस कष्ट से मुक्ति दिलाने के लिए अब कोई संजीवनी नहीं है। उन्होंने आगे लिखा कि अटलजी के हनुमान अब उड़ नहीं सकते।

बता दें कि मानवेंद्र सिंह राजस्थान से विधायक भी हैं। वहीं जसंवत सिंह भाजपा के दिग्गज नेता माने जाते हैं। उन्होंने सक्रिय राजनीति में रहते हए वित्त मंत्री, रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री जैसे अहम पदों की जिम्मेदारी संभाली है।

Related Articles