एथलीट रितु फोगाट का विश्व चैंपियन नाउ स्रे पोव से होगा मुकाबला

नई दिल्ली: भारत की स्टार एमएमए एथलीट रितु फोगाट का 30 अक्टूबर को सिंगापुर में कम्बोडिया की सनसनी और कुन खमेर वर्ल्ड चैंपियन नाउ स्रे पोव से वन: इनसाइड द मेट्रिक्स चैम्पियनशिप में मुकाबला होगा।

रितु फ़िलहाल वन चैम्पियनशिप की ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर में है। उन्होंने वर्चुअल प्रेस मीट के जरिए भारतीय मीडिया के साथ बातचीत की और कहा कि वह इस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसका लाइव प्रसारण दुनिया भर में किया जायेगा। यह मैच 26 वर्षीय फोगाट के लिए अब तक का सबसे कठिन परीक्षण होगा, जो कुश्ती के बाद अब मिक्स्ड मार्शल आर्ट में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही हैं।

रितू ने कहा कि वह भारत में मिक्स्ड मार्शल आर्ट को लोकप्रियता देना चाहती हैं और इसके लिए एक मंच तैयार करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि इस विश्व चैंपियनशिप को जीतने का एक कारण यह भी है कि भारत में एमएमए को लोकप्रिय बनाया जाए और इसे वह पहचान दिलाई जाए जिसकी वह हकदार है।

अपनी प्रतिद्वंदी नाउ स्रे पोव की कुन खमेर विश्व चैंपियन के रूप में प्रतिष्ठा पर चर्चा करते हुए रितु ने आत्मविश्वास से कहा, “वह एक अनुभवी चैंपियन हैं। इस चैम्पियनशिप में हम दोनों के बीच एक कठिन और दिलचस्प लड़ाई होगी। मैं इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हूं। ”

कोरोना महामारी के कारण लगे प्रतिबंधों की वजह से इस बार स्टेडयम में लाइव ऑडियंस नहीं होगी। खाली स्टेडियम में अपने करियर और फाइट को जारी रखने के बारे में रितु ने कहा, “हां, स्टेडियम में कोई भी दर्शक होने पर निश्चित रूप से हमें अलग महसूस होगा क्योंकि भीड़ का प्रोत्साहन हमें प्रेरणा देता है। लेकिन जब मैं सर्कल में कदम रखती हूं, तो मेरा पूरा ध्यान सिर्फ अपने मैच और विपक्षी पर ही होता है।”

ये भी पढ़ें: जर्मनी की जूलिया जार्सिस ने टेनिस को कहा अलविदा

Related Articles