एथलेटिक्स : एशियाई चैम्पियनशिप का आगाज अगले साल 19 अप्रैल से

0

नई दिल्ली। एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के 23वें संस्करण का आगाज अगले साल 19 से 24 अप्रैल तक दोहा में होगा। एशियाई एथलेटिक्स संघ (एएए) ने इस चैम्पियनशिप के आयोजन तारीख को उसके तय समय से पहले आयोजित करने का फैसला लिया है।

इस चैम्पियनशिप का आयोजन पहले जुलाई-अगस्त में होना था, लेकिन दोहा में इस समय पर गर्म तापमान को देखते हुए एएए ने इसे अप्रैल में आयोजित करने का फैसला किया।

एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप छह दिन तक खलीफा अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित होगी। इसमें अगले साल 28 सितम्बर से छह अक्टूबर तक आईएएएफ विश्व चैम्पियनशिप का भी आयोजन होगा।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के अध्यक्ष आदिले जे सुमारिवाला ने कहा, “हमारे पास आराम का समय नहीं है और हमने अगले साल के लिए पहले से ही सारे कार्यक्रमों को तय कर लिया है। 2017 में एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पदक तालिका में हम सबसे ऊपर थे और 2019 में भी हम इसे बरकरार रखना चाहते हैं। एशियाई चैम्पियनशिप के बाद दोहा एक बार फिर सितम्बर में आईएएएफ विश्व चैम्पियनशिप का आयोजन करेगा। ऐसे में हमारे एथलीट 2020 टोक्यो ओलम्पिक को देखते हुए इन दोनों टूर्नामेंटों में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।”

loading...
शेयर करें