एटीएम चोरी: चार करोड़ रुपये नकदी के साथ तीन गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक गत 12 नवंबर को लगभग शाम पांच बजे जब सुरक्षा एजेंसी के अन्य सदस्य विरार में एक बैंक के एटीएम में नकदी भर रहे थे, तभी वैन का चालक नकदी के साथ वाहन लेकर भाग गया.

पालघर: महाराष्ट्र पुलिस ने पिछले हफ्ते पालघर जिले के विरार शहर में एक एटीएम से 4.25 करोड़ रुपये की नकदी चोरी के मामले में कैश वैन के ड्राइवर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर मामले को सुलझाने का दावा किया है.

वैन चालक नकदी ले कर फरार 

पुलिस के मुताबिक गत 12 नवंबर को लगभग शाम पांच बजे जब सुरक्षा एजेंसी के अन्य सदस्य विरार में एक बैंक के एटीएम में नकदी भर रहे थे, तभी वैन का चालक नकदी के साथ वाहन लेकर भाग गया. शिकायत के बाद अर्नला पुलिस स्टेशन में वैन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उसकी तलाश के लिये विभिन्न टीमों का गठन किया गया. इस बीच 14 नवंबर को जांच के दौरान उक्त वैन कल्याण फाटा में खड़ी पायी गयी. तलाशी लिये जाने पर पुलिस को वैन में 2,33,60,000 रुपये की नकदी बरामद हुयी.

इसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी वैन चालक अक्षय प्रभाकर मोहिते (24) का पता लगाया. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि एक अन्य मुख्य आरोपी रोहित बबन अरु (26) चोरी की नकदी लेकर अहमदनगर भाग गया था. सूचना के आधार पर एक पुलिस दल अहमदनगर पहुंचा और अरुण और उसके अन्य सहयोगी चंद्रकांत उर्फ बाबूशा गुलाब गायकवाड (41) को गिरफ्तार किया, जिनसे 1,88,19,100 रुपये बरामद किये गये.

पुलिस ने कहा कि विकास साल्वे नामक शख्स से भी 41,000 रुपये की नकदी बरामद की गयी है, जो आरोपी अरु ने उसे दीवाली पर अपने रिश्तेदार को देने के लिये दी थी. साल्वे ने यह नकदी पुलिस को सौंप दी है और पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया है. सभी गिरफ्तारियों के बाद पुलिस ने कुल 4,22,20,100 रुपये बरामद किये हैं. 6.50 लाख रुपये कीमती कैश वैन, मोटरबाइक और मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है.

यह भी पढ़े: जय राम ठाकुर: पार्टी संगठन और सरकार के बीच बेहतर तालमेल, भाजपा सत्ता में करेगी वापसी

Related Articles

Back to top button