ATR ने बाघ शावक की बचाई जान, जंगल पड़ा था घायल, देखें वीडियो

नई दिल्ली: तमिलनाडु के अन्नामलाई टाइगर रिजर्व (ATR) में वन विभाग के शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि एक घायल 6 महीने के बाघ शावक को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है और उपचार करने पर ठीक हो रहा है। वन कर्मचारियों ने वालपराई क्षेत्र में निजी चाय बागानों में घूमते हुए अकेले शावक को देखा था, यह एक दुर्लभ दृश्य था, यह देखते हुए कि कैसे शावकों को मां और भाई-बहनों के बिना नहीं देखा जाता है।

दो दिन पहले इसकी खोज के समय से वन कर्मचारी कमजोर दिखने वाले शावक पर नज़र रख रहे थे, जब तक कि वे भारी बारिश और खराब दृश्यता के कारण इसे खो नहीं गए। पशु को पकड़ने और उसका इलाज करने की आवश्यकता को देखते हुए, वन विभाग ने तमिलनाडु के मुख्य वन्यजीव वार्डन डॉ शेखर कुमार नीरज के मार्गदर्शन में ऑपरेशन के लिए आवश्यक पशु चिकित्सकों और उपकरणों की एक टीम तैयार की।

https://twitter.com/sdhrthmp/status/1443155806543745025?s=19

कमजोर दिखने वाले शावक

क्षेत्र निदेशक और वन संरक्षक, एटीआर, रामसुब्रमण्यन ने ज़ी मीडिया को बताया कि कमजोर दिखने वाले शावक को शुरू में लगभग दो दिन पहले वन कर्मचारियों द्वारा नियमित दौर में देखा गया था, जिसके बाद जानवर को ट्रैक किया जा रहा था। हालांकि, भारी बारिश और खराब दृश्यता ने उनके काम में बाधा डाली।

Related Articles