ATS ने लखनऊ से दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में बरामद हुए बम और हथियार

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में यूपी ATS ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। इसमें दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। लखनऊ के काकोरी इलाके में एक घर को यूपी ATS टीम ने अपने घेरे में ले लिया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में यूपी ATS ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। इसमें दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। लखनऊ के काकोरी इलाके में एक घर को यूपी ATS टीम ने अपने घेरे में ले लिया है। ATS ने आस-पास के कई घरो को खाली करा दिया है। इन घरो में भड़ी मात्रा में गोली-बारूद बरामद होने की खबड़ है। रिपोटर्स के मुताबिक ये बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे।  अभी घर में कुछ और लोगों के छिपे होने की आशंका है, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन जारी है।

काकोरी इलाके के एक घर से पकड़ा गया दो आतंकी

खबर मिली थी कि काकोरी इलाके के एक घर में अलकायदा के आतंकी छिपे हैं। सूचना मिलने के बाद ATS ने कमांडोज और भारी फोर्स के साथ काकोरी इलाके में छापेमारी कर रही है। फिलहाल पकड़े गए दोनों लोगों से पूछताछ जारी है। आपको जान कर हैरानी होगी की जिस ब्ल्डिंग में छापेमारी की गई है उस ब्ल्डिंग से काफी सारे दफ्ताबेज भी बरामद हुए है। पकड़े गए एक संदिग्ध का नाम शाहिद है। वह मलिहाबाद का रहने वाला बताया गया है। जिस मकान पर छापा पड़ा वह शाहिद का ही है, यहां वह परिवार के साथ रहता है और मोटर गराज का काम कर के अपना घर चलाता है।

यह भी पढ़ें:  योगी आदित्यनाथ ने किया जनसंख्या नीती का ऐलान, बोले – बढ़ती जनसंख्या विकास में बाधक

तीन साल पहले इसी इलाके से हुआ था एनकाउंटर

आपको बता दें कि, ये संवेदनशील इलाका है। लगभग तीन साल पहले इसी इलाके में आतेकवादी सैफुल्लाह का एनकाउंटर हुआ था। 8 मार्च 2017 को करीब 12 घंटे ये मुठभेड़ चल थी। इस ऑपरेशन में संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को मारा गिराया गया था। यहां के लोग अभी काफी डरे हुए है। आपको बता दें, अलकायदा के स्लीपर सेल्स को लगातार यूपी से पकड़ा जाता रहा है। इन्हें पकड़ने मे दिल्ली पुलिस समेत तमाम एजेंसियां शामिल रहती हैं।

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने लगाई अपनी Private Policy पर रोक, दिल्ली हाईकोर्ट में हुई ये बात

Related Articles