भारत-पाक की सीमा पर ए.टी.एस टीम ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

राजस्थान में जैसलमेर के शाहगढ़ क्षेत्र से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट ए.टी.एस के विशेष दल ने सोमवार को संदिग्धावस्था में विचरण करते दो संदिग्धों को हिरासत में लिया।

जैसलमेर: राजस्थान में जैसलमेर के शाहगढ़ क्षेत्र से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट ए.टी.एस के विशेष दल ने सोमवार को संदिग्धावस्था में विचरण करते दो संदिग्धों को हिरासत में लिया। एटीएस एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि जैसलमेर के शाहगढ़ बल्ज क्षेत्र में ए.टी.एस को गुप्त सूचना मिली थी कि फोटे खान (38) और लाला खान (26) भारत पाकिस्तान सीमा के निकट संदिग्धावस्था में विचरण कर रहे हैं। इनका पाकिस्तान खुफिया एजेन्सी आई.एस.आई से जुड़े होने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता।

उन्होंने बताया कि यह जानकारी मिलते ही एटीएस के दल ने दोनों को दबोंच कर उनसे पूछताछ शुरु दी। फिलहाल वे संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं। उनसे गहन पूछताछ की जा रही हैं। जैसलमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा ने भी ए.टी.एस द्वारा शाहगढ़ क्षेत्र में दो संदिग्ध व्यक्तियों को संदिग्ध हालत में सीमा के निकट विचरण करने पर डिटेन करने की पुष्टि करते हुवे बताया कि इन्हें डिटने करने में पुलिस ने ए.टी.एस की मदद की हैं, बाकी जांच पड़ताल ए.टी.एस ही कर रही है।

ये भी पढ़े : उप निर्वाचन में अभी तक 22 करोड़ से अधिक की हुई जप्ती

गौरतलब हैं कि संदिग्ध आरोपी फोटे खान का ससुराल पाकिस्तान में अमरकोट क्षेत्र में हैं। उसकी पत्नी पाकिस्तान की है, लिहाजा उसका पाकिस्तान आना जाना लगा रहता है। उसी दौरान उसके आईएसआई के संपर्क में आने की संभावना है। बताया जाता है कि उसने आईएसआई को कई सामरिक गोपनीय सूचनायें मुहैया करवाई हैं। वह पहले भी रासूका में देशविरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण जेल जा चुका है। उस तस्करी गतिविधियों में भी लिप्त होने का आरोप है।

Related Articles

Back to top button