यूपी : राशन घोटाले की जांच करेगी ATS, इस तरह हुई थी हेराफेरी

0

लखनऊ : करोड़ों के राशन घोटाले के जांच की जिम्मेदारी अब एसटीएफ को दे दी गई है। सीएम योगी के आदेश के बाद शासन ने ये फैलसा लिया है।

एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने खाद्य तथा रसद विभाग को पत्र लिखा है जिसमे उन्होंने घोटाले से जुड़े सभी साक्ष्य मांगे हैं। वहीँ, जांच टीम को साक्ष्य मुहैया कराए जाने के लिए रसद विभाग ने भी एक टीम गठित कर दी है।

खाद्य एवं रसद आयुक्त आलोक कुमार के मुताबिक मामले में की जांच एसटीएफ से कराए जाने के निर्देश सीएम की ओर से दिए गए थे, जिसके बाद एसएसपी एसटीएफ उनसे मिले और इस घटना की पूरी जानकारी ली। एसटीएफ ने अपर आयुक्त अनूप शंकर को नोडल अधिकारी नामित किया है।

इस जाँच के लिए सभी जिलाधिकारियों को सूचित किया जा चूका है कि कि जांच हेतु एसटीएफ की तरफ से मांगे जाने वाले सभी साक्ष्य को बिना किसी देरी के मुहैया किया जाए।

इस मामले को एसटीएफ के हाथों सौपने से खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी चिंतित हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही घोटाले से जुड़े लोग अरेस्ट कर लिए जायेंगे।

ये भी पढ़ें…..रविंदर रैना ने राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के लिए कही बड़ी बात, जानें

बता दें आधार कार्ड की फीडिंग में हेराफेरी करके करोड़ों रुपये के अनाज की हेराफेरी किए जाने का खुलासा हुआ था। इसमें इलाहाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, कानपुर समेत कुल 43 जिले शामिल थे।

loading...
शेयर करें