राहुल गांधी का हमला- कोरोना की दूसरी लहर का कारण है प्रधानमंत्री की नौटंकी

राहुल गांधी ने PM मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि, ये दूसरी वेव प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है, प्रधानमंत्री ने जो नौटंकी की, अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं की

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर PM मोदी पर कोरोना महामारी मैनेजमेंट में असफल रहने का लगाया आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सरकार और प्रधानमंत्री को आज तक कोरोना समझ ही नहीं आया है। कोरोना सिर्फ एक बीमारी नहीं है, कोरोना एक बदलती हुई बीमारी है। आप इसको जितना समय और जगह देंगे ये उतना खतरनाक बनता जाएगा।

2024 में जनता का वैक्सीनेशन

राहुल गांधी ने PM मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि, ये दूसरी वेव प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है, प्रधानमंत्री ने जो नौटंकी की, अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं की उसका कारण दूसरी वेव है। अगर वैक्सीनेशन इसी तरह से चलता गया तो मई 2024 में हिन्दुस्तान की पूरी जनता का वैक्सीनेशन होगा। राहुल गांघी ने बोला अगर इस रेट पर वैक्सीनेशन चलता गया तो तीसरी, चौथी और पांचवी वेव आएगी। हमारी मृत्यु दर झूठ है और सरकार इस झूठ को फैला रही है। सरकार को समझना चाहिए कि विपक्ष उनका दुश्मन नहीं है, विपक्ष उनको रास्ता दिखा रहा है।

टूलकिट मामला

टूलकिट मामले को लेकर राहुल गांघी ने कहा कि टूलकिट (Toolkit) की बात झूठ है, ये इनका (BJP) आविष्कार है। मैंने मोविड लिखा था (ट्विटर पर) तब मेरा कहना था कि अगर मोदी जी के काम अलग होते तो सिर्फ कोविड होता लेकिन मोदी जी के कामों ने कोविड को बढ़ाया, उसे एक नया रूप दिया।

जानें Toolkit क्या है?

टूलकिट एक ऐसा दस्तावेज होता है जिसमें किसी मुद्दे की जानकारी देने के लिए और उस मुद्दे से जुड़ी कदम उठाने के लिए संक्षिप्त जानकारी होती है। टूलकिट के जरिए किसी भी आंदोलन में भाग लेने के लिए उससे जुड़े लोगो को दिशा-निर्देश दिए जाते हैं।

यह भी पढ़ेKhatron Ke Khiladi 11: केपटाउन में Nikki Tamboli का यह लुक फैंस को भाया, मस्ती में दिखे सितारे

Related Articles

Back to top button