यमन के अदन हवाई अड्डे ( Airport ) पर हमला, मृतकों की संख्या 25 हुई, 100 घायल

यमन ( Yaman ) में अदन हवाई अड्डे पर हुए हमले में मृतकों की संख्या 25 हो गयी है जबकि करीब 100 लोग घायल हुए हैं।

अदन: यमन ( Yaman ) में अदन हवाई अड्डे पर हुए हमले ( Attack ) में मृतकों की संख्या 25 हो गयी है जबकि करीब 100 लोग घायल हुए हैं। यह हमला काफी बड़ा था।

यमन के स्वास्थ्य मंत्री ( Health Minister ) कासिम बिहावुह ने गुरूवार को यह जानकारी दी है। अदन हवाई अड्डे पर बुधवार को नयी सरकार के मंत्रियों के पहुंचने के दौरान यह हमला हुआ। अल जज़ीरा टीवी ने मंत्री के हवाले से बताया, “अदन हवाई अड्डे पर हमले से मरने वालों की संख्या 25 हो गई है, 110 लोग घायल हुए हैं।”

घायलों में यमन के मंत्री भी शामिल 

इससे पहले की रिपोर्टों में मृतकों की संख्या 22 और 50 लोग घायल बताए गए थे। जिसके बाद मरने और घायलों की संख्या बढ़ गई। अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक घायलों में संचार उप मंत्री, क्षेत्रीय सरकार के अधिकारी और एक स्थानीय जेल के निदेशक भी शामिल हैं।

यमन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार ने कहा कि ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने हवाई अड्डे पर चार बैलिस्टिक मिसाइल ( Four ballistic missiles ) दागीं। विद्रोही अधिकारियों ने ‘एपी’ द्वारा किए फोन का कोई जवाब नहीं दिया।

घटना में हालांकि सरकार के विमान में सवार कोई हताहत नहीं हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि बाद में शहर में एक और विस्फोट हुआ। यह विस्फोट उस ‘पैलेस’ के पास हुआ, जिसमें कैबिनेट के सदस्यों को ले जाया गया था।

 

यह भी पढ़े: पड़ोसी देश बंगलादेश (Bangladesh) में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से इतने लोगों ने गंवाई जान

Related Articles

Back to top button