लखनऊ में जबरन जमीन कब्जाने की कोशिश, CM को लिखे पत्र में दरोगा और बिल्डर पर आरोप

लखनऊ: पुलिस की वर्दी की हनक में पुरानी गल्ला मंडी चौकी प्रभारी चूर हैं। ये हम नहीं कह रहे ये एक महिला की मुख्यमंत्री योगी को शिकायती पत्र कह रहा है। पीड़ित महिला ने चौकी प्रभारी और बिल्डर पर जबरन जमीन कब्जाने के दवाब का आरोप लगाया है। इस मामले में लखनऊ के थाना अलीगंज की रहने वाली पीड़ित महिला ने मुख्यमंत्री के साथ ही अन्य अधिकारियों से इसकी लिखित शिकायत की है। जमीन की खरीद फरोख्त में तल्लीन लखनऊ के छूट-पुट बिल्डर लगातार शहर की भूमि के मालिकों को दबाव में लेकर जमीन कब्ज़ाने की फ़िराक़ में हैं।

ऐसा ही मामला मुख्यमंत्री को लिखित शिकायत के बाद सामने आया है। इस मामले में बड़ी बात ये है कि खाकी पर भी बिल्डर के साथ मिलीभगत का आरोप है। थाना अलीगंज क्षेत्र की रहने वाली फूलमती ने बिल्डर और दरोगा पर लगाया आरोप पति की पैतृक भूमि को दबंग भू-माफिया और बिल्डर संदीप अग्रवाल व चौकी प्रभारी पुरानी गल्ला मंडी धनंजय शुक्ला थाना अलीगंज से बचाए जाने के लिए मुख्यमंत्री व अन्य अधिकारियों से लिखित शिकायत की है।

पीड़िता के द्वारा लगाए गए आरोप

सेक्टर के अलीगंज पुरनिया तिराहा के पास रहने वाली फूलमती देवी पत्नी शत्रुघ्न प्रसाद ने पैतृक भूमि पर बिल्डर द्वारा जबरन कब्ज़ा करने की नियत से दबाव बनाने का आरोप है। यही नहीं इस मामले में अलीगंज थाने के अंतर्गत पुरानी गल्ला मंडी चौकी के प्रभारी धनंजय शुक्ला पर पीड़िता ने दबाव बनाने और जातिसूचक गलियां देने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने पत्र में पैतृक भूमि पर दबंग बिल्डर संदीप अग्रवाल जो एक प्राइवेट लिमिटेड के एमडी हैं उनपर जमीन कब्जे की मंशा का आरोप लगाया है।

पीड़िता का कहना है की चौकी प्रभारी और बिल्डर से उन्हें फर्जी मुकदमों में फंसा कर जेल भेजने की धमकी निरंतर दी जा रही है। यही नहीं दबंग बिल्डर व चौकी प्रभारी के द्वारा जबरन जमीन खाली कराने का प्रयास किया जा रहा है। पीड़िता का आरोप है कि दबंग बिल्डर के द्वारा प्रार्थिनी के पति को व पुत्र आशुतोष विराट को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

पीड़िता की शिकायत के बाद बौखलाए दरोगा व बिल्डर पहुँचे धमकाने

पीड़िता द्वारा लिखित शिकायत के बाद दरोगा और बिल्डर रात में उन्हें धमकाने पहुंच गए। ये पूरा प्रकरण बाहर लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गया।

आखिर दरोगा और बिल्डर क्सिकी शह पर जबरन जमीन कब्जाने के लिए एक परिवार को प्रताड़ित कर रहे हैं। इसके लिए पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय को खुद मोर्चा संभालना चाहिए। कुछ लोगों के घर के बहार चहलक़दमी का वीडियो वायरल है। पूरी दुनिया मीडिया के पास भी इस प्रकरण का सीसीटीवी फुटेज है।

Related Articles

Back to top button