हैवानियत : गवाही न दे सके इसलिए गुंडों ने काट दी शख्स की जुबान

0

फैजाबाद। तमाम दावों और सख्ती के बाद भी उत्तर प्रदेश में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा घटना फ़ैजाबाद की है यहां गुंडों ने ऐसी हैवानियत दिखाई है कि रूह कांप जाए। एक शख्स को गवाही से रोकने के लिए उसकी पिटाई की फिर उसकी जीभ काट दी।

घायल शख्स को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला सामने आने के बाद पुलिस अपराधियों की तलाश में लगी है वहीँ एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। मिली जानकारी के मुताबिक, फ़ैजाबाद के इनायतनगर थाना क्षेत्र में पलिया प्रतापशाह गांव में एक साल पहले एक युवक की हत्या कर दी गई थी।

पीड़ित युवक जानकर सिंह इसी हत्या का गवाह था, जिसकी दबंगों ने जुबान काट दी ताकि वो अपना बयान न दर्ज करा  सके। गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पीडि़त युवक की पत्नी संजू सिंह की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक आरोपी रामपदारथ को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को दी गयी तहरीर में कहा गया है की जनकराज सिंह उर्फ बैरिस्टर (38) अपने गांव प्रतापशाह में राजकीय नलकूप से गेहूं के खेत की सिंचाई कर रहा था। रात के करीब साढ़े दस बजे गांव के चार लोग पहुंचे। जिनमे, रामपदारथ ,रवि, बलराम यादव और रामपदारथ शामिल थे। इन तीनों मिलकर पहले तो उसे पीटा फिर उसकी जुबान काट दी।

जाते-जाते कह गए कि अब देखते हैं कि कैसे तुम गवाही देते हो। इतना कहकर आरोपी फरार हो गए। तब लहूलुहान जानकर सिंह गांव मदद के लिए पहुंचा। आनन-फानन में परिजनों ने उसे अस्पताल पहुँचाया। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गयी है।

 

loading...
शेयर करें