कोविड चुनौतियों के बीच एयू बैंक का शानदार प्रदर्शन, शुद्ध लाभ 15 फीसदी बढ़ा

लखनऊ: लगातार पेश आ रही चुनौतियों के बीच एयू स्माल फाइनेंस बंक ने वित्तीय मोर्चे पर शानदार प्रदर्शन किया है। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में बैंक का शुद्ध लाभ 15 फीसदी बढ़ा है। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के निदेशक मंडल की बैठक ने 30 जून, 2021 को समाप्त तिमाही के वित्तीय परिणामों को मंजूरी दे दी है।

वित्त वर्ष की पहली तिमाही के प्रदर्शन में सबसे खास बात रही कि बैंक द्वारा बैलेंस-शीट को मजबूत करने के लिए आकस्मिक प्रावधान बफ़र्स में 120 करोड़ रुपये की वृद्धि करने के बावजूद शुद्ध लाभ 15 फीसदी बढ़कर 203 करोड़ रुपये हो गया है। साल-दर-साल के आधार पर गिरावट के साथ फंड की लागत 6.3 फीसदी पर पहुंच गई है साथ ही ग्राहक प्रोफ़ाइल के बड़े पैमाने पर विस्तार के साथ डिपॉजिट में लगातार बढ़ोतरी जारी है।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक

वित्तीय प्रदर्शन के बारे में बताते हुए एमडी एवं सीईओ, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक संजय अग्रवाल ने कहा कि इस तिमाही के दौरान महामारी की दूसरी लहर ने हम में से ज्यादातर लोगों को अचरज में डाल दिया। कारोबार के संचालन के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण माहौल के बीच, हमारा प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है।

एयू बैंक के बचत खाते

इस अवधि में एयू बैंक के बचत खाते की शेष राशि 166 फीसदी की सालाना वृद्धि के साथ 8102 करोड़ रुपये तक पहुंच गयी। इसी वजह से साल-दर-साल के आधार पर 38 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ कुल डिपॉजिट 37014 करोड़ रुपये हो गया है। साल-दर-साल के आधार पर 22 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ बैंक की ओर से दिया गया कुल लोन 36635 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। हालांकि इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के दौरान महामारी की दूसरी लहर के चलते संवितरण में कमी आई।

बड़े पैमाने पर सेवाएं उपलब्ध

इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में बैंक ने महत्वपूर्ण प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए हैं। जिनमें बेहद सरल एवं सहज इंटरफ़ेस के साथ बड़े पैमाने पर सेवाएं उपलब्ध कराने वाला मोबाइल और नेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म शामिल है। आकर्षक सुविधाओं के साथ ग्राहकों के लिए क्रेडिट कार्ड्स लॉन्च किए गए। एयू क्रेडिट कार्ड्स की पेशकश करने वाला देश का पहला और इकलौता स्मॉल फाइनेंस बैंक है।

Related Articles