मस्जिद की अजान से AU की वीसी की नींद होती थी खराब, मस्जिद कमेटी ने दिया ये बयान

प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज के इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति (VC) प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने मस्जिद की आवाज से नींद खराब होने की शिकायत जिलाधिकारी को पत्र लिख कर की थी। इसके अलावा कुलपति (VC) ने सिविल लाइन थाना पुलिस को अपनी शिकायत में बताया है कि मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर से तेज आवाज में आने वाले अजान से उनकी नींद में खलल पड़ती है। मस्जिद के इंतजामिया कमेटी के सदस्य मोहम्मद कलीम ने इस शिकायत को संज्ञान में लेकर अपना बयान जारी किया है।

अब चार लाउडस्पीकर नहीं लगेंगे

मोहम्मद कलीम ने बताया है कि इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव को कोई तकलीफ नहीं होने दी जाएगी, इसलिए लाउडस्पीकर की आवाज को धीमी कर दिया है। अब मस्जिद में चार नहीं 2 लाउडस्पीकर ही लगाए गए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं अब उन्होंने लाउडस्पीकर की दिशा भी VC के आवास से उलटी दिशा में कर दिया है। मोहम्मद कलीम ने बताया है कि अनुमति के हिसाब से अब दो ही लाउडस्पीकर मस्जिद पर लगाए गए हैं। इसके बाद भी अगर किसी को तकलीफ है तो लाउडस्पीकर की आवाज को और धीमा कर दिया जाएगा। उधर, शिकायत पत्र मिलने के बाद जिलाधिकार ने भी इस मामले में एक जांच कमेटी गठित कर दी है।

ये भी पढ़ें : जानिए क्यों पिछले साल से इस bank के सितारे गर्दिश में हैं

वीसी ने डीएम को पत्र में ये लिखी थी शिकायत

वीसी संगीता श्रीवास्तव ने डीएम को अपने शिकायत पत्र में लिखा था कि रोज सुबह लगभग साढ़े पांच बजे मस्जिद में अजान होती है और रोज होने वाली अजान की आवाज से नींद खराब होती है। इस कारण मेरी नींद पूरी नहीं हो पाती है। इस वजह से उन्हें दिनभर सिरदर्द बना रहता है और कामकाज पर असर पड़ता है। इंतजामिया कमेटी ने वीसी से खेद जताते हुए कहा है कि अब उन्हें कोई तकलीफ नहीं होगी। इसके अलावा प्रयागराज वापस लौटने पर बातचीत कर उन्हें संतुष्ट भी किया जाएगा। अब 50 फ़ीसदी वॉल्यूम में ही लाउडस्पीकर से अजान होगी।

ये भी पढ़ें : मुख्य सचिव ने कोरोना के बढ़ते मामले पर यूपी में जारी किए दिशा निर्देश, लखनऊ में…

 

Related Articles