IPL
IPL

AUS vs IND: अश्विन और बुमराह की गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने

भारतीय फीरकी: गेंदबाजों और तेज गेंदबाजों का कहर ऑस्ट्रेलिया की टीम पर कुछ इस तरह बरसा की पूरी टीम लड़खड़ा गई

एडिलेड: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (55 रन देकर चार विकेट) की कमाल की फिरकी, तेज गेंदबाज उमेश यादव (40 रन देकर तीन विकेट) और जसप्रीत बुमराह (52 रन देकर दो विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले दिन-रात्रि टेस्ट के दूसरे दिन 191 रन पर समेट कर पहली पारी में 53 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।

पहली पारी में बनाए इतने रन

गुलाबी गेंद से खेले जा रहे इस मुकाबले में भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन पर सिमट गयी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान टिम पेन ने सर्वाधिक नाबाद 73 रन बनाए। भारत को इस मुकाबले में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई है जबकि एक समय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच पर हावी है। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने सुबह पहली पारी में छह विकेट पर 233 रन से आगे खेलते हुए 244 रन पर सिमट जाने के बाद शानदार वापसी की और कंगारुओं को लगातार बैकफुट पर रखा।

ऑस्ट्रेलिया की ओर एकतरफा संघर्ष

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पेन ने एकतरफा संघर्ष करते हुए कंगारुओं की पारी को संभालने की कोशिश और 99 गेंदों में 10 चौकों की मदद से नाबाद 73 रन बनाए। पेन के अलावा मार्नस लबुशेन ने 119 गेंदों में सात चौकों के सहारे 47 रन बनाए। इन दो बल्लेबाजों के अलावा ऑस्ट्रेलिया का अन्य कोई बल्लेबाज करिश्मा नहीं कर सका।

ऑस्ट्रेलिया की पारी में मिशेल स्टार्क ने 15, कैमरुन ग्रीन ने 11, नाथन लियोन ने 10 और पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ ने एक रन बनाए। भारत की ओर से अश्विन ने 18 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट, उमेश ने 16.1 ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट और बुमराह ने 21 ओवर में 52 रन देकर दो विकेट लिया जबकि मोहम्मद शमी 17 ओवर में 41 रन देकर खाली हाथ रहे।

यह भी पढ़ेजम्मू में सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान, इंटरनेट सेवाएं बंद

यह भी पढ़ेयोगी आदित्यनाथ ने कहा, कोविड वैक्सीनेशन की तैयारी जोरों पर है

Related Articles

Back to top button