भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 36 रन से दी मात, सीरीज से बाहर हुई भारतीय महिला टीम

मुंबई। सोमवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जा रहे ट्राई सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 36 रनों से हरा दिया। इस मैच में मिली हार के बाद भारतीय महिला टीम सीरीज से भी बाहर हो गई है।

australia-womens-team

ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए थे, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में 150 रन ही बना सकी।

पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज एलिसे हेले 9 और एश्ले गार्डनर 17 के आउट होने के बाद मूनी और विलासी ने अपने दम पर पारी को 143 के स्कोर पर पहुंचाया। इसी स्कोर पर विलासी मिमाह रोड्रिगेस के हाथों कैच आउट हो गई। उनके आउट होने के बाद मूनी भी ज्यादा देर टिक नहीं पाई 173 के स्कोर पर आउट हो गई।

इन दोनों के आउट होने के बाद मेग लानिंग (नाबाद 11) और रेचेल हेनेस (नाबाद 10) खास कमाल नहीं कर पाई और टीम की पारी 186 रनों पर समाप्त हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोड्रिगेस ने सबसे अधिक 50 रन बनाए। इसके अलावा, हरमनप्रीत कौर ने 33 और अनुजा पाटिल ने 38 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम ने 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही स्मृति मंधाना 3, मिताली राज 0, दीप्ति शर्मा 2, रोड्रिगेस और कप्तान हरमनप्रीत कौर 97 के रूप में अपने पांच विकेट गंवा दिए थे।

मेजबान टीम अपनी अहम बल्लेबाजों के आउट होने के कारण आस्ट्रेलिया के दिए लक्ष्य को निर्धारित ओवरों तक हासिल नहीं कर पाई और केवल 150 रन ही बना सकी।

Related Articles

Back to top button