वर्ल्‍डकप नहीं खेलेगा आस्‍ट्रेलिया, जानिए क्‍यों लिया ऐसा फैसला

during an ICC press conference at the Melbourne Cricket Ground on June 13, 2012 in Melbourne, Australia.
फाइल फोटो

मेलबर्न। बांग्लादेश में होने वाले आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में ऑस्‍ट्रेलिया नहीं खेलेगा। मंगलवार को ऑस्‍ट्रेलिया ने दावा किया कि बांग्लादेश में सुरक्षा स्थिति अब भी उतनी खराब है जितनी पिछले साल थी। उसकी सीनियर टीम का टेस्ट दौरा स्थगित किया गया था।

आस्ट्रेलिया की सीनियर पुरूष टीम ने सुरक्षा कारणों से पिछले साल अक्टूबर में बांग्लादेश दौरा स्थगित कर दिया था। 27 जनवरी से शुरू होने वाले अंडर-19 विश्व कप से आॅस्‍ट्रेलिया के हटने के बाद इसकी चमक फीकी पड़ जाएगी। आस्‍ट्रेलिया अब तक तीन बार अंडर-19 विश्व कप जीत चुका है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, ‘विश्वस्त जानकारी से पता चला है कि बांग्लादेश में आस्ट्रेलियाई हितों के लिये बहुत खतरा है और आस्ट्रेलियाई सरकार ने बांग्लादेश में तैनात राजनयिक कर्मचारियों के आश्रितों को स्वदेश लौटने के लिये कहा है।’

उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट से हटना मुश्किल फैसला था और इसके लिये वह प्रशंसकों और आयोजकों से माफी मांगते हैं। हमारे पास इस कड़े फैसले के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है।

सदरलैंड ने कहा कि हालांकि उनकी टीम विश्व कप में नहीं खेलेगी लेकिन वह अगले सप्ताह पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के लिये संयुक्त अरब अमीरात का दौरा करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button