ऑस्ट्रेलिया ने उठाया भारतीय अनुभवहीन गेंदबाजी का फायदा, लाबुशेन के शतक से बनाया विशाल स्कोर

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया (India and Australia) के बीच ब्रिसबेन (Brisbane) के गाबा (Gaba) मैदान पर खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भारत (India) की अनुभवहीन गेंदबाजी का फायदा उठाते हुए 5 विकेट पर 274 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने शानदार पारी खेलते हुए 108 रन बनाए। इसके अलावा स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने 36 और मैथ्यू वेड ने 45 रन की पारी खेली।

हालांकि आस्ट्रेलिया (Australia) की शुरुआत अच्छी नहीं रही पारी के पहले ही ओवर में 4 रन के स्कोर पर ही बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर (David warner) अपने 1 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज की गेद पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे। इसके अलावा 17 रन के कुल स्कोर पर ही टीम ने दूसरे ओपनर मार्कस हैरिस (Marcus Harris) का भी विकेट खो दिया।
इसके बाद स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने पारी को संभाला।

लंच के बाद वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का विकेट निकालकर टीम इंडिया (Indian  team) को बड़ी कामयाबी दिलाई लेकिन दूसरे छोर पर मार्नस लाबुशेन अर्धशतक लगाने के बाद तेजी से रन बना रहे थे। इस दौरान कप्तान अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने दो बार उनका कैच टपकाया, जिसका फायदा उठाते हुए लव सेन ने मैं तो वेट के साथ 169 गेंदों में शतकीय साझेदारी की और अपने कैरियर का पांचवा टेस्ट शतक पूरा किया।

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो टेस्ट में डेब्यू करने वाले यार्कर किंग टी नटराजन (T. Natarajan) ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा पदार्पण मैच खेल रहे एक और गेदबाज वॉशिंगटन सुंदर को एक विकेट मिला। वहीं शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट हासिल किया।

बता दें कि दूसरे दिन भारतीय टीम का लक्ष्य होगा कि जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलियाई पारी को समेटा जाए। भारतीय टीम के पास अभी  नई गेंद है, जिसका फायदा कप्तान अजिंक्य रहाणे (Captain Ajinkya Rahane) उठाना चाहेंगे, लेकिन पहले दिन तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के चोटिल हो जाने से अब शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और टी नटराजन पर उम्मीदें होंगी।

Related Articles

Back to top button