ऑस्ट्रेलियन ओपन आठ फरवरी से होगा शुरू

कोरोना वायरस के मद्देनजर एटीपी ने प्रत्येक वर्ष जनवरी में होने वाले वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन को इस बार तीन सप्ताह के लिए टालते हुए आठ फरवरी से आयोजित कराने की घोषणा की है। 

मेलबर्न: कोरोना वायरस के मद्देनजर एटीपी ने प्रत्येक वर्ष जनवरी में होने वाले वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन को इस बार तीन सप्ताह के लिए टालते हुए आठ फरवरी से आयोजित कराने की घोषणा की है।

यह टूर्नामेंट पहले 18 जनवरी से शुरू होने वाले था लेकिन कोविड-19 से संबंधित एहतियात बरतने के मद्देनजर अब इस टूर्नामेंट की तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है। इस बीच टूर्नामेंट के आयोजक गुरुवार तक इसके शुरू होने के तारीख की पुष्टि नहीं कर सके हैं।

एटीपी ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए पुरुषों की क्वालीफाईंग इवेंट का आयोजन 10 से 13 जनवरी के बीच दोहा में होगा। इसके बाद खिलाड़ी मेलबोर्न पहुंचेंगे और दो सप्ताह तक क्वारंटीन में रहेंगे।

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस वर्ष का विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट रद्द कर दिया गया था जबकि यूएस और फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत आयोजित कराए गए थे। इस दौरान खिलाड़ी अभ्यास सत्र और मैच खेलने के अलावा होटल के कमरे से बाहर नहीं निकल सके थे।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के गत विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविच सहित कई खिलाड़ियों ने क्वारेंटीन से सीधे ग्रैंड स्लेम मैच में उतरने की संभावना को लेकर आयोजकों को चेतावनी दी थी। विक्टोरिया प्रांत में गुरुवार को लगातार 48वें दिन कोविड-19 से संबंधित कम्यूनिटी ट्रांसमिशन का कोई मामला सामने नहीं आया। लेकिन मेलोबर्न में कई स्वास्थ्य संबंधित प्रतिबंध अभी भी लागू हैं।

यह भी पढ़े: दक्षिणी कश्मीर में मुठभेड़, हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button