Day-Night टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, जाने भारतीय टीम का हाल

यह टेस्ट मैच डे-नाइट खेला जाएगा। विदेशी धरती पर भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेगी।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को होने वाला है। यह टेस्ट मैच डे-नाइट खेला जाएगा। विदेशी धरती पर भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। अगर हम बात करे डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट मैच की तो उसमे ऑस्ट्रेलियाई टीम का रिकॉर्ड बहुत ही कमाल का रहा है।

ऑट्रेलिया ने अबतक 7 डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं, इन सभी मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत हासिल की है। पिंक बॉल टेस्ट में डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे हैं।  भारत ने 59.60 की औसत से 596 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के इस सालमी बल्लेबाज ने एक तिहरा शतक भी ठोका है।

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए डे-नाइट टेस्ट में वॉर्नर ने नाबाद 335 रनों की पारी खेली थी। इस लिस्ट में स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर हैं। स्मिथ भी डे-नाइट टेस्ट मैचों 500 रन बना चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने एक शतक भी ठोका है।

भारतीय टीम ने खेला हैं एक मात्र डे-नाइट टेस्ट मैच 

भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गॉर्डन मैदान  में डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था। जिसे भारतीय टीम एक पारी और 47 रन से जीतने में सफल रही थी। उस ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने शतक जमाया था तो वहीं, रहाणे और पुजारा ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके अलावा गेंदबाज़ी में इशांत शर्मा और उमेश यादव 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे थे।

यह भी पढ़े: औसत 4जी डाउनलोड स्पीड में जियो की बादशाहत बरकरार, अपलोड में वोडाफोन आगे

Related Articles

Back to top button