ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने कहा, ‘स्मिथ शार्ट पिच गेंदों को झेलने के लिए तैयार’

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने भारतीय तेज गेंदबाजों के बाउंसर और शार्ट पिच गेंदों को झेलने के लिए खुद को पूरी तरह तैयार कर लिया है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 17 दिसम्बर से शुरू हो रही है। और टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के रूप में ऐसी पेस बैटरी हैं। जो लगातार 140-145 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डालकर विपक्षी बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेती है।

शाट बॉल से होती है परेशानी

बता दें कि स्मिथ को पिछले कुछ समय में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर ने काफी परेशान किया है। पिछले साल एशेज में आर्चर के बाउंसर से स्मिथ को सर में चोट लगी थी। जिससे उन्हें उस टेस्ट से बाहर रहना पड़ा था। इस साल आईपीएल से पहले इंग्लैंड दौरे में स्मिथ को नेट अभ्यास में ही हेलमेट पर गेंद लगी थी। जिससे वह वनडे सीरीज नहीं खेल पाए थे।

इसे देखते हुए माना जा रहा है कि भारतीय तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाज स्मिथ को टेस्ट सीरीज में परेशानी में डाल सकते हैं। लेकिन सहायक कोच मैक्डोनाल्ड का मानना है कि स्मिथ ने खुद को मानसिक रूप से ऐसी गेंदों का सामना करने के लिए तैयार कर लिया है। और उन्हें भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने कोई परेशानी नहीं होगी। हाल ही में स्मिथ ने कहा था कि उन्हें शॉर्ट पिच गेंदों से कोई समस्या नहीं है।

मैक्डोनाल्ड ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि ये उनकी कमजोरी है। मेरे हिसाब से वे उन पर शुरुआती दबाव बनाने के लिए ऐसी गेंदों का इस्तेमाल करते हैं ताकि उन्हें जल्दी आउट किया जा सके।”

यह भी पढ़ें: CM त्रिवेंद्र रावत ने कुम्भ 2021 की तैयारियों को लेकर की बैठक, कहा- ‘दिव्य और भव्य होगा’

Related Articles

Back to top button