ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज को PAK का बनाया गया हेड कोच, फिलेंडर को मिली ये जिम्मेदारी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) को आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए पाकिस्तान के हेड कोच की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सीमर वर्नोन फिलेंडर (Vernon Philander) गेंदबाजी कोच बनाए गए हैं। फिलेंडर यूएई में 17 अक्टूबर से होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए हैं।

नवनिर्वाचित पीसीबी अध्यक्ष रमिज़ राजा ने सोमवार को घोषणा की कि दोनों को पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम के कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। रमिज़ ने खिलाड़ियों की आक्रामकता और गुणवत्ता को उनके काम पर रखने के लिए परिभाषित कारणों के रूप में उद्धृत किया।

espncricinfo.com के अनुसार, रमिज़ ने कहा, “मैथ्यू हेडन ऑस्ट्रेलियाई हैं, और उनके पास विश्व कप जीतने का अनुभव है और वह खुद एक महान खिलाड़ी थे।” “ड्रेसिंग रूम पर ऑस्ट्रेलियाई का कब्जा होना बहुत फायदेमंद हो सकता है। और पाकिस्तान, निश्चित रूप से विश्व कप जीत सकता है, उन्हें बस अपने प्रदर्शन में अतिरिक्त 10 प्रतिशत सुधार करने की आवश्यकता है।

यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि दोनों पूर्व क्रिकेटर पाकिस्तान टीम में कौन सी विशिष्ट भूमिका निभाएंगे। रमिज़ ने यह भी पुष्टि की कि उनके साथ एक मुख्य कोच नियुक्त किया जाएगा, लेकिन अभी तक पहचान का खुलासा नहीं किया।

रमिज़ राजा, असद अली खान के साथ, पीसीबी संरक्षक, प्रधान मंत्री इमरान खान द्वारा 27 अगस्त को पीसीबी बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में तीन साल के कार्यकाल के लिए नामित किया गया था, जहां वे आसिम वाजिद जवाद, आलिया जफर, आरिफ सईद में शामिल हो गए थे। जावेद कुरैशी (सभी स्वतंत्र सदस्य) और वसीम खान (पीसीबी मुख्य कार्यकारी)।

Related Articles