IPL
IPL

Australia की Women Team ने रचा सबसे बड़ा इतिहास, पुरुष टीम को पछाड़ा

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया (Australia) की महिला टीम (Women’s Team) ने न्यूजीलैंड (New zealand) को पहले वनडे मैच में हारकर सबसे बड़ा इतिहास (History) रच दिया है। 3 मुकाबलों की सीरीज के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) की महिला क्रिकेट टीम ने लगातार 22वां मैच जीतकर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की कप्तानी वाली अपने देश की पुरुष टीम के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की महिला टीम ने अक्टूबर 2017 से कोई वनडे इंटरनेशनल मैच नहीं गंवाया है। ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 2003 में पुरुष टीम द्वारा बनाए गए लगातार 21 मैचों को जीतने के रिकॉर्ड (History) को पीछे छोड़ दिया है। महिला टीम ने 12 मार्च 2018 से 4 अप्रैल 2021 के बीच एक भी मैच नहीं हारी है।

इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) की कप्तान मेग लेनिंग ने कहा कि यह लंबे समय तक इस टीम की शानदार उपलब्धि है। हमने ये जीत तीन साल में दर्ज की जो दिखाता है कि इस फॉर्मेट में हमारी टीम के प्रदर्शन में कितनी निरंतरता है।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और फिर मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मेगान शुट के चार विकेट की बदौलत न्यूजीलैंड को 212 रनों पर समेट दिया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 69 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Corona के बढ़ते केसों को देख BCCI की बढ़ रही मुश्किलें

Related Articles

Back to top button