ऑस्ट्रिया : लॉकडाउन से पहले वियना में हमलवारों का आतंक, गोलीबारी में 7 की मौत

ऑस्ट्रिया में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहा जिसके रोकथाम के लिए आज मंगलवार से चार हफ्ते के लिए दूसरा लॉकडाउन शुरू हो होना है।

वियना: ऑस्ट्रिया में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहा जिसके रोकथाम के लिए आज मंगलवार से चार हफ्ते के लिए दूसरा लॉकडाउन शुरू हो होना है। वही लॉकडाउन से पहले ऑस्ट्रिया राजधानी वियना के सेंट्रल स्वीडनप्लाट्ज स्क्वेयर पर गोलीबारी से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इस हमले सात लोगो की मौत हो गई है जबकि कुछ लोग घायल हुए हैं। इलाके में फैले आतंक की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने भी एक हमलावर को मार गिराया। इस हमले के ख़िलाफ़ सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है, मौक़े पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल मौजूद हैं। ऑस्ट्रिया के गृह मंत्रालय ने इसे एक ‘आतंकवादी हमला’ बताया है।

ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री कार्ल नेहमा ने इस हमले को आतंकवादी हमला बताया है और कहा कि सात लोगों की मौत की आशंका है। कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें एक हमलावर मारा गया है।

ये भी पढ़े : प्रियंका बनीं न्यूजीलैंड में मंत्री बनने वाली पहली भारतीय

वियना पुलिस ने बताया

उधर वियना पुलिस ने बताया कि, “वियना के इनर सिटी में हुए हमले के बाद हमलावरों के खिलाफ पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है” मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस इलाके में गोलीबारी हुई है उस जगह पर करीब 50 गोलियां चलाईं गईं। इससे पहले वियना के एक चर्च में 30 से 50 युवकों के एक ग्रुप ने जमकर तोड़फोड़ की थी, खुफिया एजेंसियों को तुर्की के युवाओं के संगठन पर संदेह है।

ये भी पढ़े : उप चुनाव में सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर रही हेमंत सरकार: बाबूलाल मरांडी

ऑस्ट्रिया में लॉकडाउन

आज से ऑस्ट्रिया में दूसरा लॉकडाउन शुरू होना है, इस दौरान थिएटर, रेस्त्रां, बार, स्विमिंग पूल चार हफ्ते के लिए बंद रहेंगे इसके साथ ही सांस्कृतिक, खेल और अन्य गतिविधियां भी रद्द रहेंगी। फूड सर्विस की केवल पिक-अप और डिलीवरी हो सकती है और निवासियों को रात आठ बजे के बाद घरों में ही रहने का आदेश है।

Related Articles