AUSvIND: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर सीरीज कब्जा किया

0

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए फाइनल मैच में भारत के तरफ से एमएस धोनी (87) और केदार जाधव (61) की उम्दा पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वन-डे में हराकर इतिहास रच दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की वन-डे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित ऑस्ट्रेलियाई टीम 48.4 ओवर में 230 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 49 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।


दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 121 रन की नाबाद साझेदारी हुई।

इसके पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा (9) को पीटर सिडल ने स्लिप में शॉन मार्श के हाथों कैच आउट कराकर मेहमान टीम को पहला झटका दिया।

पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद शिखर धवन (23) और कप्तान विराट कोहली (46) ने संभलकर खेलना शुरू किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की और टीम का स्कोर 50 रन के पार लगाया। स्टोइनिस ने अपने गेंदबाजी स्पेल के पहले ही ओवर में धवन को आउट करके टीम इंडिया को तगड़ा झटका दिया। स्टोइनिस ने अपनी ही गेंद पर धवन का आसान कैच लपका।

यहां से कप्तान ने एमएस धोनी के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की और टीम का स्कोर 100 रन के पार लगाया।

loading...
शेयर करें