सुभाष चंद्रा की Essel Group के पावर एसेट्स खरीदेगी अवाडा

नई दिल्ली : सुभाष चंद्रा की कंपनी Essel Group के 340 MW कैपिसिटी के सोलर पावर एसेट्स को अवाडा एनर्जी खरीद सकती है। अवाडा, उद्योगपति विनीत मित्तल की रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी है।

Essel Group के पावर एसेट्स महाराष्ट्र, ओडिशा और यूपी में स्थित हैं

इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक यह डील करीब 1,500 से 1,600 करोड़ रुपये के बीच में हो सकती है और एस्सेल इंफ्रा इस रकम का इस्तेमाल बॉन्डहोल्डर्स और लेंडर्स को वापस भुगतान करने में करेगी। होल्डिंग कंपनी के स्तर पर, पिरामल कैपिटल और नीदरलैंड की पेंशन फंड मैनेजर APG एसेट मैनजमेंट कंपनी की बॉन्डहोल्डर्स हैं। “इंटरनल अप्रूवल मिलने के बाद जल्द ही प्रस्तावित ट्रांजैक्शन को लेकर एक आधिकारिक घोषणा की जा सकती है। पहले अन्य दावेदार भी रेस में थे, लेकिन अवदा एनर्जी उन्हें मुख्य दावेदार बनकर उभरी है।” अवाडा एनर्जी में हाल ही में थाईलैंड की एक दिग्गज एनर्जी फर्म ने निवेश किया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एस्सेल ग्रुप के इस सोलर पावर एसेट्स को खरीदने के लिए O2 पावर, अयाना पावर और कुछ अन्य भारतीय बिजली उत्पादन कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई थी। बता दें कि O2 पावर एक रिन्यूएलब एनर्जी फर्म है, जिसका स्वामित्व टीमसेक होल्डिंग्स और EQT इंफ्रास्ट्रक्चर के पास है।

यह भी पढ़ें : इन राज्यों में इंडियन आयल करेगा डीजल की Home Delivery 

Related Articles