एवेंजर्स एन्डगेम: सिनेमाई जगत में कदम रखने वाली है रिकॉर्ड तोड़ फिल्म

पिछले साल आई फिल्म एवेंजर्स: इंफिंटी वार ने भी अपना दबदबा कायम किया था और ये फिल्म हॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म बनी थी जिसने भारत में 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की लेकिन ट्रेड पंडितों के मुताबिक, एवेंजर्स: एंड गेम अपने पहले ही हफ्ते में कुछ अविश्वसनीय कर सकती है.

0

एवेंजर्स: वो पल आ चुका है जिसके लिए एवेंजेर्स के फैंस दिल थामे बैठे थे. फ़िल्म दुनिया भर में रिलीज़ हो जाएगी. ये फिल्म पिछले सभी बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स तोड़ने का माद्दा रखती है. पिछले साल आई फिल्म एवेंजर्स: इंफिंटी वार ने भी अपना दबदबा कायम किया था और ये फिल्म हॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म बनी थी जिसने भारत में 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की लेकिन ट्रेड पंडितों के मुताबिक, एवेंजर्स: एंड गेम अपने पहले ही हफ्ते में कुछ अविश्वसनीय कर सकती है.

मार्वल की इस फिल्म को जो और एंथनी रुसो ने डायरेक्ट किया है. माना जा रहा है कि ये फिल्म अपने पहले हफ्ते में ही 1 बिलियन डॉलर का करिश्माई बिजनेस कर सकती है और फिल्म की प्री सेल्स ने इसकी उम्मीदें भी काफी बंधा दी है. फिल्म से जुड़ी प्री सेल्स भी कहीं ना कहीं इस बात की गवाह है. मसलन 6 घंटों के अंतराल में इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग से जितने टिकट बेचे थे, उतने टिकेट्स की संख्या फिल्म स्टार वॉर्स और एवेंजर्स इंफिटी वार के कुल टिकटों से भी ज्यादा है.

वहीं चीन में भी एंड गेम को लेकर जबरदस्त क्रेज बना हुआ है. ट्रे़ड पंडितों का मानना है कि ये फिल्म सिर्फ चीन में ही 250 मिलियन डॉलर की शानदार ओपनिंग कर सकती है. चीन में तो सिर्फ छह घंटों में फिल्म के 10 लाख टिकट बिक चुके थे. ट्रेड पंडितों के अनुसार, भारत में एवेंजर्स: एंड गेम अपनी रिलीज़ के पहले दिन ही 50 करोड़ की धमाकेदार कमाई कर सकती है. ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर के अनुसार, ‘एवेंजर्स : एंड गेम’ देश भर में 2600 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज़ होने जा रही है.

माना जा रहा है कि ये फिल्म अपने पहले हफ्ते में ही 1 बिलियन डॉलर का करिश्माई बिजनेस कर सकती है और फिल्म की प्री सेल्स ने इसकी उम्मीदें भी काफी बंधा दी है.

अमेरिका में माना जा रहा है कि एवेंजर्स: एंडगेम का ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन 270 मिलियन से 300 मिलियन डॉलर्स तक हो सकता है. हॉलीवुड रिपोर्टर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म को 4600 थियेटर्स में रिलीज़ करने की तैयारी है. इन आंकड़ों के हिसाब से ये कहना गलत नहीं होगा कि एवेंजर्स एंडगेम महज एक हफ्ते के अंदर एक बिलियन डॉलर की हैरतअंगेज़ कमाई करने में सफल होगी. गौरतलब है कि साल 2018 में आई एवेंजर्स इंफिंटी वार ने 11 दिनों में 1 बिलियन डॉलर का कारोबार किया था.

loading...
शेयर करें