विश्व एड्स दिवस पर दिसंबर से आयोजित होंगी जागरूकता गतिविधियां

विश्व एड्स दिवस पर मध्यप्रदेश के देवास जिले में 1 दिसंबर से 7 दिसंबर तक आयोजित होंगी जागरूकता गतिविधियां

देवास: मध्यप्रदेश के देवास जिले में विश्व एड्स दिवस पर 1 दिसंबर से 7 दिसंबर तक विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से एड्स जागरूकता का प्रचार प्रसार किया जाएगा। एड्स का पूरा नाम ‘एक्वायर्ड इम्यूलनो डेफिसिएंशी सिंड्रोम’ है।

विश्व एड्स दिवस का आयोजन

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एमपी शर्मा ने बताया कि कलेक्टर चन्‍द्रमौली शुक्‍ला के मार्गदर्शन में 01 दिसंबर से विश्व एड्स दिवस का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन 7 दिसंबर तक चलेगा।

एचआईवी के प्रति जागरूकता

इस दौरान 1 दिसंबर को जिला जेल देवास में जेल के बंदियों एवं कर्मचारियों के लिए एचआईवी एवं कोविड-19 जागरूकता तकनीकी सत्र निःशुल्क, मास्क एवं रेड रिबन का वितरण, जांच एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन एवं तांगा रथ के माध्यम से शहर में एचआईवी/एड्स जागरूकता का प्रचार-प्रसार किया जायेगा।

कैंडल मार्च का आयोजन

जिला चिकित्सालय प्रागंढ एवं कलेक्टर कार्यालय के सामने हस्ताक्षर अभियान एवं शाम को कैंडल मार्च का आयोजन किया जायेगा। 3 दिसंबर को अमलतास मेडिकल कालेज देवास में मेडिकल एवं नर्सिग कालेज के विद्यार्थियों, कर्मचारियों के लिए एड्स जागरूकता तकनीकी सत्र, वाद विवाद प्रतियोगिता एवं नुक्कड नाटक तथा रंगोली कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।

बंदियो एवं कर्मचारियों के लिए एड्स कार्यक्रम

2 दिसंबर से 7 दिसंबर तक उपजेल म के बंदियो एवं कर्मचारियों के लिए एड्स कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। 05 दिसंबर 2020 को औद्योगिक क्षेत्र एवं मजदूर चौराहे पर एड्स जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।

यह भी पढ़े:देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार दूसरे दिन फिर बढ़े, जानें कितनी हुई बढ़ोतरी

यह भी पढ़े:दो दोस्तों को बक्सर में अपराधियों ने मारी गोली, हालत गंभीर

Related Articles

Back to top button