अयोध्या: भरत के किरदार में रविकिशन बोले- योगी जी की खड़ाऊ रखकर कर रहा हूं सेवा

भरत के किरदार में रविकिशन बोले- योगी जी की खड़ाऊ रखकर कर रहा हूं सेवा

अयोध्या : राम जन्भूमि अयोध्या नगरी भूमि पूजन के बाद नगरी अब बेहद खूबसूरत होती जा रही हैं। वर्षो पुराने मामले का निपटारा होने के बाद वहां मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के मंदिर बनने का रास्ता साफ हुआ। अयोध्या में विश्व की सबसे बड़ी रामलीला का मंचन होना प्रस्तावित हुआ है। रामलीला में कुछ सुप्रसिद्ध कलाकार भूमिका निभा रहे हैं।

ऐतिहासिक रामलीला में 17 से 25 अक्टूबर के बीच होगी। अयोध्या में हो रही रामलीला में भरत का किरदार भोजपुरी फिल्म के सुपरस्टार व गोरखपुर से सांसद रवि किशन निभा रहे थे, तो निषाद राज का किरदार टीवी सीरियल के जाने-माने कलाकार राजेश पुरी निभा रहे हैं। मंथरा कैकई संवाद, राम के राज्याभिषेक की घोषणा, कैकई दशरथ संवाद और भरत और निषादराज की मुलाकात और इसके बाद भरत का राम से मिलाप।

अयोध्या में हो रही रामलीला में भरत का किरदार निभा रहे रवि किशन ने कहा कि जैसा मैंने चुनाव होने से पहले कहा था कि गोरखपुर की मेरी यह सीट मंदिर और योगी जी की सीट है और अगर मैं जीतता हूं तो खड़ाऊ रखकर सेवा करूंगा, और वही मैं कर रहा हूं। उसी तरह जैसे योगी जी, मोदी जी की खड़ाऊ रखकर उत्तर प्रदेश की सेवा कर रहे हैं।

ये भी पढ़े : प्रेमी ने प्रेमिका को डेट पर बुलाया, 23 दोस्तों के साथ पहुंची प्रेमिका ने 2 लाख का बिल पहुंचाया, प्रेमी फरार

इसे ही कहते त्याग

इसके आगे उन्होंने कहा, “त्याग इसे ही कहते हैं, जैसे रामायण में भरत जी ने किया। उन्होंने अयोध्या महल के राजपाट ऐशोआराम को छोड़कर खड़ाऊ रखकर अयोध्या की सेवा करते रहे और भरत जी ने जो त्याग किया वह पूरी दुनिया के लिए एक उदाहरण है ”

ये भी पढ़े : प्रेमी ने शादी से किया इंकार, प्रेमिका की गुहार पर थाने में हुई शादी

अयोध्या में आज राज्याभिषेक की घोषणा

अयोध्या की रामलीला के डायरेक्टर प्रवेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि, “आज राज्याभिषेक की घोषणा है, उसके बाद राम बनवास है। इसके बाद कैकई दशरथ संवाद है, इसके बाद निषादराज भेंट है, कई प्रसंग और हैं इसके बाद भरत मिलाप है, मैं दशरथ का किरदार निभा रहा हूं.”

 

Related Articles