सांसद रमा देवी पर अभद्र टिप्पणी के कारण आजम खां ने लोकसभा में मांगी माफी

नई दिल्ली: लोकसभा में सांसद आजम खां ने भाजपा सांसद रमा देवी पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद माफी मांगी है। राज्यसभा में सोमवार को तीन तलाक बिल पेश किया जाएगा। सरकार को उम्मीद है कि वह इस विधेयक को उच्च सदन से पास करवा लेगी। वहीं सत्ता पक्ष और विपक्ष के पास आज फिर विधेयक के बहाने अपनी ताकत को आजमाने का मौका है। विधेयक में मुस्लिम समुदायों के पुरुषों द्वारा एक साथ तीन तलाक देने के लिए जेल की सजा का प्रावधान किए जाने का प्रस्ताव दिया गया है।

जम्मू में आतंकवाद के खिलाफ एनआईए ने की ताबड़तोड़ छापेमारी

सरकार लोकसभा से इस विधेयक को पास करवा चुकी है। राज्यसभा से विधेयक पर हरी झंडी मिलने के लिए सरकार को गैर-एनडीए, गैर-यूपीए दलों के समर्थन के साथ ही कुछ सांसदों से वाकआउट करने की उम्मीद करनी होगी। वहीं लोकसभा स्पीकर ने आजम खान को तलब किया है। उन्होंने भाजपा सांसद रमा देवी पर अभद्र टिप्पणी की थी। आजम खान की माफी की मांग लेकर आज फिर लोकसभा में हंगामा होने के आसार है।

मुश्लिम के साथ ही जदयू पार्टी ने किया विरोध

भाजपा की सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) बिल के विरोध में है। इसके कारण सरकार को थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। विधेयक को लेकर उलेमाओं और मुस्लिम नेताओं के आक्रोश के मद्देनजर कुछ अन्य पार्टियां संशय में हैं। सरकार के मैनेजरों को लगता है कि लोकसभा में जैसे बिल को पास करवाते समय जदयू सांसदों ने वाकआउट कर दिया था यदि राज्यसभा में भी ऐसा ही होती है को सरकार की राह आसान हो जाएगी।

फिलहाल सदन का वास्तविक आंकड़ा 121 है। यदि सदन में तीन तलाक विधे.क पर जदयू के सांसद अनुपस्थित रहे तो यह आंकड़ा घटकर 118 हो जाएगा। इसके अलावा एआईएडीएमके और टीआरएस ने वाकआउट किया तो आंकड़ा घटकर और नीचे हो जाएगा। उम्मीद है कि इसी हफ्ते विधेयक को राज्यसभा में पेश किया जाएगा।

Related Articles