मुसलमानों से बोले आजम खान,चाहते हो सलामती तो तुरंत बंद करो डेयरी बिजनेस

रामपुर। भीड़ द्वारा हिंसा को लेकर आजकल राजनीति में हलचल मची हुई है। राजस्थान के अलवर में तस्कर के संदेह में एक मुस्लिम युवक की हत्या को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान ने मुस्लिम जाति के लोगों से अपील की है कि वो अपने डेयरी का काम फ़ौरन बंद कर दें।

आजम खान

बता दें कि अलवर के रामगढ़ इलाके के लल्लावंडी गांव में गो तस्कर के शक में भीड़ ने अकबर नाम के एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या (लिंचिंग) कर दी गई थी। इस मुद्दे को अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान राहुल गाँधी ने भी उठाया था। तब प्रधानमंत्री ने कहा था कि ऐसी घटनाएं निंदनीय है और राज्य सरकार इसपर सख्त कदम उठाये।

आजम खान ने कहा है कि मुस्लिम समुदाय के वो लोगग जो जो भी डेयरी या गाय को खरीदने-बेचने के बिजनेस में हैं, वो अपनी आने वाली नस्लों की सुरक्षा के लिए इस काम को तुरंत बंद कर दें, क्योंकि बीजेपी सांसदों ने कह दिया है, ”गाय को छूने का भी अंजाम भुगतना होगा’। इसलिए सभी मुस्लिम डेयरी कारोबार से दूर रहें”।

आपको बता दें कि हाल ही में बीजेपी नेता और पूर्व सांसद विनय कटियार ने मॉब लिंचिंग को लेकर विवादित बयान दिया था।उन्होंने कहा था कि अगर मुस्लिमों में गौ हत्या नहीं बंद की तो मॉब लिंचिंग भी नहीं थमेगी। उन्होंने कहा कि गौ हत्या को लेकर गाय की पूजा करने वाले लोग जागरूक होते जा रहे हैं, इसलिए मुसलमानों को अब लोगों की भावनाओं को समझना होगा। उन्होंने साफ़ तौर पर कहा है कि अगर गौ हत्या नहीं रुकी तो मॉब लिंचिंग भी नहीं रुकेगी।

वहीँ आरएसएस इंद्रेश कुमार ने कहा कहा कि मॉब में हिंसा कहीं भी चाहे वो आपको घर की, मोहल्ले की, जाति की, पार्टी की हो, वो कभी भी स्वागत योग्य नहीं है। अगर गाय का वध रुक जाता है तो हिंसा रुक जाएगी। दुनिया के किसी भी धर्म में गाय को मारने की अनुमति नहीं दी गई है। न ही उनके धर्मस्थलों गायों का वध होता है।

Related Articles