रामपुर जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट किये गए आजम खान,इस वजह से करना पड़ा ऐसा

बीते दिन सपा सांसद आजम खान को पत्नी तंजीम फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. गिरफ्तारी के बाद तीनों लोगों को पहली रात रामपुर कोर्ट में गुजारनी पड़ी. इसके बाद गुरूवार सुबह इनको सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया. जानकारों की मानें तो आजम खान और उनकी पत्नी व बेटे के रामपुर जेल में रहते हुए प्रशासन की जांच प्रभावित हो सकती है. इसलिए रामपुर एसपी ने गुहार लगाई थी कि तीनों आरोपियों को सीतापुर जेल में शिफ्ट किया जाए. इसके बाद 27 फरवरी को तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच उन्‍हें सीतापुर जेल शिफ्ट किया गया.

2 मार्च तक रहना पड़ेगा जेल में-

समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आजम खान को उनकी पत्‍नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम के साथ 2 मार्च तक जेल भेज दिया गया. दस्‍तावेजों में फर्जीवाड़े के आरोपों को लेकर एडीजे 6 की अदालत ने उन्‍हें जेल भेज दिया. रामपुर के एडीजे 6 की अदालत में बुधवार को आजम खान अपने परिवार के साथ पेश हुए थे.

पिछली कई बार से कोर्ट के बुलाने पर भी आजम खान हाजिर नहीं हो रहे थे. गैर हाजिरी के चलते कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ कई बार जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया था. अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुकदमे भी दर्ज है.

Related Articles