आजम खान की फिर से बिगड़ी तबीयत, फेंफड़ों में आई यह समस्या

समाजवादी पार्टी के वरिष्ट नेता आजम खान की तबीयत फिर से खराब हो गई है।

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के वरिष्ट नेता आजम खान की तबीयत फिर से खराब हो गई है। इस दौरान आजम खान को लखनऊ के वीआईपी अस्पताल मेदांता में ऑक्सीजन पर रखा गया है। अस्पताल के डायरेक्टर राकेश कपूर ने बताया कि सिटी स्कैन करने के बाद उनके फेंफड़ों में फाइब्रोसिस नामक समस्या पाई गई है। साथ ही कैविटी भी मिली है। इस कारण उनके ऑक्सीजन सपोर्ट को बढ़ाया गया।

आपको बता दें कि सपा नेता की हालत बहुत ही गंभीर है। उनको  क्रिटिकल केयर मेडिसिन के एक्सपर्ट डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। हालांकि आजम खान के बेटे मोहम्मद अब्दुल्लाह खान की तबियत में सुधार हुआ है। डॉक्टर लगातार दोनों की हालत पर नजर बनाए हुए हैं। गौरतलब है कि सीतापुर जेल में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद 1 मई को आजम खान और उनके बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबियत खराब होने के कारण उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि फरवरी 2020 से ही आजम खान सीतापुर जेल में बंद हैं। उनपर रामपुर में अवैध कब्जा करने व फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे कई आरोप लगे हैं। वहीं आजम खान के बेटे पर भी फर्जी प्रमाणपत्र से जुड़े कई मामले दर्ज हैं। अपने पिता संग सीतापुर जेल में वह भी बंद हैं।

यह भी पढ़ें: Acharya Swami Vivekananda: आज इन राशि के जातकों को सलाह है कि सुनें ज्यादा, बोलें कम…

Related Articles

Back to top button