खेत की मेड़ को लेकर आजमगढ़ में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, एक की मौत, 6 घायल

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़  जिले मेहनगर में मेड़ के विवाद में पिछले कई दिनों से सुलग रही चिंगारी ने गुरुवार को आग का रूप ले लिया और दो पक्षो में जमकर खूनी संघर्ष हुआ. इस संघर्ष में जहां एक युवक की मौत हो गई, वहीं दोनों पक्षों के छह लोग गंभीर रूप से घायल हैं. घटना की सूचना पाकर आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी. वहीं गांव में तनाव को देखते हुए मौके पर फोर्स तैनात कर दी गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.


आजमगढ़ जिले के मेंहनगर थाना क्षेत्र के गोपालपुर में नकछेद चैहान और मिट्ठू के परिवार के बीच खेत की मेड़ को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा था. दोनों पक्ष के लोग इस मामले को लेकर कई बार आमने-सामने आ गए थे. गांव के लोगों ने पंचायत की दोनों पक्षों को समझाया, लेकिन किसी ने नहीं माना. मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने आश्वासन दिया कि पुलिस गांव में जाएगी और मेड़ बंधवा देगी. बावजूद इसके दोनों पक्षों में फिर कहासुनी हो गई, जो मारपीट में बदल गई. सूचना पर डायल 112 और थाने की पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को फिर समझा कर अलग कर दिया. इसके बाद पुलिस लौट गई, लेकिन दोनों पक्ष फिर आमने सामने आ गए और जमकर लाठी-डंडे, रॉड और ईंट से एक दूसरे पर हमला किया. इस हमले में एक पक्ष के 19 वर्षीय अंकित चैहान की मौत हो गई, जबकि दोनों पक्ष से आधा दर्जन लोग घायल हो गए.

घटना की सूचना पाकर आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और गांव में फोर्स तैनात कर दी गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया. गांव में शांति व्यवस्था बनी हुई है एतियातन फोर्स तैनात कर दिया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी किया जा रहा है.

Related Articles