बाबा राम देव ने एक बार फिर कहा, कोरोनिल है कोरोना ( Covid-19 ) की असली दवा

बाबा रामदेव ने इस कार्यक्रम में कहा हमने पुख्ता शोध करने के बाद इस दवा को लोगो के लिए तैयार किया है और इससे लाखो लोग ठीक भी हो चुके है।

नई दिल्ली: बाबा रामदेव की कंपनी ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना की असली दवा बना ली है जो कोरोना सहित कई अन्य बीमारियों से लड़ने में सक्षम है। हाल ही में हुए एक कार्यक्रम में बाबा राम देव ने कहा की हमारी कंपनी ने कोरोनिल सहित कई अन्य दवाओं पर रिसर्च करने के बाद यह दावा किया है। इस दौरान उनके साथ नितिन गडकरी और डॉ. हर्षवर्धन भी मौजूद थे।

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मौजूद थे

बाबा रामदेव ने इस कार्यक्रम में कहा हमने पुख्ता शोध करने के बाद इस दवा को लोगो के लिए तैयार किया है और इससे लाखो लोग ठीक भी हो चुके है। उन्होंने कहा की लोगों को लगता है कि शोध का काम सिर्फ विदेशो में ही होता है जबकि हमारे देश में भी बेहतर शोध किया जाता है। बाबा रामदेव ने कहा कि इस औषधि को बनाने में कोरोना के सभी प्रोटोकॉल को फॉलो किया गया है। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मौजूद थे।

कॉरोनकाल के समय भी बाबा राम देव ने कोरोनिल नामक दवा बनाकर उसे कोरोना की दवा बता कर यह दवा किया था कि यह दवा कोरोना से लड़ने में पूरी तरह सक्षम है। लेकिन ICMR और आयुष मंत्रालय ने उनके इस दावे पर अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि उनके पास इस दवा कि कोई जानकारी नहीं है और जब तक इस दवा की जाँच नहीं हो जाती तब तक पतंजलि इसका प्रचार न करे। इसके बाद बाबा रामदेव और उनके कंपनी के CEO ने कोरोनिल से मुकरते हुए कहा की यह इम्मुनिटी बूस्टर दवा है नाकी कोरोना की दवा। और अब एक बार फिर पतंजलि ने अपनी दवा को लेकर दावा किया है कि यह कोरोना के लिए बेहतर दवा है।

यह भी पढ़े: Indian Army ने अपने अंदाज़ में शेयर किया Pawri Ho Rahi Hai वीडियो

Related Articles

Back to top button