गठबंधन पर बाबा रामदेव ने कह दी ये बड़ी बात, कहा- लोकतंत्र के लिए ये जरुरी

नई दिल्ली। जायज़ है पीएम मोदी की बढ़ती लोकप्रियता देख विपक्ष शायद घबरा रहा है। सत्ताधारी बीजेपी को हराने के लिए सारा विपक्ष भले ही एकजुट हो लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि उसके पास ऐसा कोई नेतृत्व नहीं है जिसे मोदी या बीजेपी के सामने उतारा जाए। विपक्ष के गठबंधन को लेकर हाल ही में बाबा रामदेव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दे ही दी है। खुद को राजनीति से दूर रखने वाले बाबा रामदेव गठबंधन को लेकर जाने अनजाने एक बड़ी बात बोल दी है।

हाल ही में बाबा से सवाल किया गया कि विपक्ष के इस मजबूत गठबंधन से उन्हें क्या भविष्य दिख रहा है? जिस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि लोकतंत्र के लिए मजबूत विपक्ष अच्छा होता है, सही है कि आज के समय में एक तरफ मोदी है तो दूसरी तरफ सारा विपक्ष। बात करुं मैं अपनी तो मैं सर्वदलीय और निर्दलीय हूं। बीते कुछ समय से मिली हार के बाद पीएम मोदी की 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए चुनौतियां बढ़ गई हैं।

साथ ही बाबा रामदेव से जब सबसे अच्छा सीएम कौन है इस बात पर सवाल किए गए तो वह टालते नज़र आए। जिसपर उन्हें कहा कि सीधा बोलने का जमाना नहीं रहा और सीधी बातों पर सीधा सीधा प्रश्न भी नहीं किया जाता है।बात करें चुनाव के लिए विपक्ष के हो रहे गठबंधन की तो भारतीय राजनीति में इस तरह बनने वाले तमाम गठबंधन के कई उदाहरण हैं। एक दौर वह था जब कांग्रेस का वह पद हुआ करता था जो आज बीजेपी का है। उस समय कांग्रेस को हराने के लिए विपक्ष ने जनता पार्टी का गठन किया था।

Related Articles