बाबा भूले पुरानी बातें, अब कर रहे दुश्मनों से दोस्ती…

नई दिल्ली: केंद्र की पूर्व सत्तारूढ़ कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान दिल्ली के रामलीला ग्राउंड से सूट पहनकर पुलिस से खुद को बचाने वाले योगगुरु बाबा रामदेव अब उसी कांग्रेस के हितैषी बनते नजर आ रहे हैं। दरअसल, रामदेव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना एक अच्छा दोस्त बताया है। उनका कहना है कि राहुल गांधी ने उनके रिश्ते मैत्रीपूर्ण हैं।

बाबा रामदेव ने यह टिप्पणी एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों ही योग करते हैं तथा मेरे और राहुल गांधी के बीच दोस्ताना रिश्ते हैं।

न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए 21 जून को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले बाबा रामदेव ने कहा कि योग हम सबका है, हमारा धर्म भले ही अलग हो लेकिन हमारे पूर्वज एक ही हैं और योग हमारे पूर्वजों की देन हैं।

रामदेव ने आगे कहा कि सारे काम सरकारी नहीं होते योग असरकारी है। 21 जून को पूरा देश प्रधानमंत्री के साथ योग करता है। सोनिया जी और राहुल जी भी योग करते हैं।

इसके अलावा रामदेव ने उन बड़े उद्योगपतियों का भी जिक्र किया जिनपर बैंकों की एक मोटी रकम बकाया है। बाबा रामदेव ने कहा कि बड़े लोगों के कर्ज माफ नहीं होने चाहिए, कोई व्यक्ति अगर एक कंपनी से एनपीए करता है तो उसकी दूसरी कंपनी के मुनाफे से पैसा वसूलना चाहिए। बैंकों का पैसा डुबोने वालों से हर हाल में वसूली हो।

उन्होंने कहा कि मैं जेटली जी और मोदी जी से कभी कभी मिलता हूं, देश के लिए जो भी जरूरी होता है उसकी बात करता हूं। बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ नहीं होने चाहिए, बैंकों में 99 प्रतिशत पैसा गरीब लोगों का है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी उसी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं जिसके कार्यकाल में बढ़ रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर दिल्ली पुलिस ने हिंसक कार्रवाई की थी और आन्दोलन कर रहे रामदेव को महिला सूट पहनकर भागना पड़ा था।

Related Articles