नए कारोबार में कूदे बाबा रामदेव, तीन आध्यात्मिक चैनलों को सरकार ने दी मंजूरी

0

नई दिल्ली। एक साल के लंबे इंतजार के बाद हाल ही में योग गुरु बाबा रामदेव के तीन चैनलों पर मोहर लगा दी गई है। खबर है कि बाबा अब टेलिवीजन जगत में भी जगह बनाने वाले हैं। केन्द्र सरकार ने उनके तीन चैनलों को हरी झंडी दिखाई है। ऐसा कहा जा रहा है कि अब बाबा की दखल टेलिविजन कारोबार में भी बढ़ने जा रही है। इन तीन चैनलों को कंपनी वेदिक ब्रॉकास्टिंग लिमिटेड के बैनर तले चलाया जाएगा। साथ ही बताया जा रहा है इन चैनलों के मुखिया आचार्य बालकृष्ण रहेंगे।

चैनलों के बारे में जानकारी देते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय उनके नाम भी बताए। बाबा के प्रसारित होने वाले आगामी चैनलों के नाम आस्था तमिल, आस्था कन्नड और आस्था तेलगु हैं। इन सभी पर आध्यात्मिक कार्यक्रम दिखाए जाएंगे। आपको बता दें कि आस्था, और आस्था भजन चैनल भी इसी ब्रॉडकास्टिंग कंपनी के अंतर्गत आते हैं।
राष्‍ट्रीय प्रमुख के अनुसार नेटवर्क के मलयालम चैनल को जुलाई में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी ने योग अध्‍याय, आयुर्वेद आदि को मिलाकर 400 घंटे का कॉन्‍टेंट तैयार कर लिया है, जिसे दक्षिण भारतीय भाषाओं में डब किया गया है।

बताया जा रहा है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने लगभग एक साल से चैनलों को लाईसेंस देने की प्रतिक्रिया रोक रखी थी। लेकिन हाल ही में प्रधानमंत्री कार्यलय से मिले आदेशानुसार इसे फिर से शुरु कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक कुछ महीने पहले आवेदन में कुछ कमियां होने के कारण मंत्रालय ने इन्हें लाइसेंस देने से इंकार कर दिया था। इससे पहले भी बाबा रामदेव के कई उत्पाद स्वदेशी के नाम से बाजार में उतार चुके हैं।

loading...
शेयर करें