बाबा साहेब अंबेडकर (Ambedkar) की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, दलित परिवार पर हमला

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जिले बलिया में दलित परिवार पर दबंगो ने किया हमला, अंबेडकर प्रतिमा को किया गया क्षतिग्रस्त

बलिया: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जिले बलिया के नगरा क्षेत्र में दबंगो ने एक दलित परिवार पर हमला कर दिया। इसके साथ ही दबंगो ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त किया है। गुरूवार की रात जब पीड़ित सुरेश राम का परिवार अलाव के पास बैठे थे तभी दबंगो ने परिवार पर हमला कर दिया।

पुलिस में शिकायत दर्ज

पीड़ित सुरेश राम पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि उनके परिवार पर 4 लोगों ने हमला किया है जो सवर्ण जाति से संबंधित थे। इसके अलावा हमलावरों ने अंबेडकर पार्क में स्थापित बाब साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त किया है।

यह भी पढ़ेबजट सत्र से पहले बोले PM मोदी, कहा- आजादी के दिवानों का सपना पूरा करने का वक्त

घटना की खबर लगते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और 4 लोगों के खिलाफ (FIR) दर्ज की है। अधिकारियों ने कहा कि आरोपियों में से 2 की पहचान मनोज सिंह और रामप्रवेश सिंह के रूप में हुई है।

ASP संजय यादव ने अपने बयान में कहा कि इस हमले में 3 लोग घायल हो गए हैं जो कंवर गांव में हुआ था। फिलहाल हमला करने के पीछे हमलावरों का क्या मकसद था वो ज्ञात नहीं हो पाया है। पुलिस घटना कि पड़ताल में लगी हुई है।

यह भी पढ़ेप्रियंका गांधी अपने भाई को लेकर जायें नानी के घर: केशव प्रसाद मौर्य

Related Articles

Back to top button