Babar Azam ने ठोका शानदार शतक, Pakistan को मिली 2-1 की बढ़त

आजम ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए मात्र 59 गेंदों में 15 चौके और चार छक्के उड़ाते हुए 122 रन ठोके दिए जबकि रिजवान ने 47 गेंदों पर नाबाद 73 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए।

सेंचूरियन: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में बुधवार को पकिस्तान ( Pakistan ) ने साऊथ अफ्रीका ( South Africa ) को 9 विकेट से पीटकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इस मैच में कप्तान बाबर आजम ( Babar Azam ) ने शानदार शतक ठोका और विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 73 रन की पारी खेली। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 197 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। लेकिन पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को आसानी से महज़ 18 ओवर में एक विकेट गवाएं हासिल कर मैच समाप्त कर दिया। आजम ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए मात्र 59 गेंदों में 15 चौके और चार छक्के उड़ाते हुए 122 रन ठोके दिए जबकि रिजवान ने 47 गेंदों पर नाबाद 73 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए। पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाज़ी करने आए फखर जमान ने दो गेंदों का सामना किया और दो चौके लगाते हुए नाबाद आठ रन बनाकर पकिस्तान को जीत दिलाई।

South Africa risk ban from international cricket after government body  suspends CSA | दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम पर ICC लगा सकती है बैन, जानिए  क्या है वजह | Hindi News

अब इस सीरीज़ का चौथा और आखिरी मुकाबला 16 मार्च को खेला जाना है। अगर यह मैच पाकिस्तान जीत जाती है तो वह सीरीज़ को 3-1 से अपने नाम करने में कामयाब रहेगी। वहीँ साऊथ अफ्रीका की टीम को सीरीज़ में बराबरी के लिए आखिरी मैच जीतना होगा। इससे पहले खेले गए 3 मैचों की वनडे ( ODI ) सीरीज़ भी साऊथ अफ्रीका गवां चुकी है, इस सीरीज़ को पाकिस्तान ने 2 -1 से जीत लिया था।

यह भी पढ़े: Fast & Furious 9 Trailer Out: Vin Diesel और John Cena होंगे आमने-सामने

Related Articles

Back to top button