IPL
IPL

बाबर-इमाम ने क्रिकेट मैदान में मचाया धमाल, अंतिम गेंद में South Africa के उड़े होश

नई दिल्ली: सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में शुक्रवार को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का मुकाबला जबरदस्त रहा। भारतीय समयानुसार शुक्रवार को यह मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू हुआ। पहले वनडे मैच में पाकिस्तान टीम के खिलाडी बाबर आजम ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बाबर ने इस बार भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी पछाड़ दिया है। वे वनडे में सबसे कम पारियों में 13 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। शुक्रवार को इन दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला चला। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को तीन विकेट से हरा दिया।

पाकिस्तान ने जीता टॉस

दोनों टीमों के बीच जब टॉस हुआ तो पाकिस्तान ने टॉस जीता। टॉस जीतकर पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आंमत्रित किया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 273 रन बनाए। रेसी वान डर डुसेन ने 134 गेंद का सामना करते हुए (नाबाद 123) रन जड़े। उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके अलावा डेविड मिलर ने भी 50 रन की पारी खेली। पाकिस्तान टीम की तरफ से बाएं तेज गेंदबाज शाहिन शाह आफरीदी और हारिस रऊफ ने दो-दो विकेट और मोहम्मद हसनैन और फहीम अशरफ ने एक-एक विकेट हासिल किया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा।

ये भी पढ़ें : भीषड़ गर्मी के बीच राहत देने वाली खबर, Temperature में होगी हल्की गिरावट!

शुरुआत नहीं रही अच्छी, लेकिन शानदार खेली साझेदारी

दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कागिसो रबाडा ने फखर जमान (8) को आउट कर दिया। पाकिस्तान के 9 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद बाबर आजम मैदान में उतरे। उन्होंने (103) और इमाम उल हक (70) ने दूसरे विकेट के लिए 177 रन जोड़कर पारी को संभाला। इस दौरान बाबर ने शतक जड़ दिया। उन्होंने 104 गेंद पर 17 चौके लगाए। दूसरी तरफ इमाम उल हक ने 80 गेंद पर 70 रन बनाए। उन्होंने शानदार अंदाज में खेलते हुए 3 चौके और 1 छक्के लगाए और अंतिम गेंद पर तीन विकेट से बड़ी जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें : Mamata Banerjee की चोट की खुली पोल पट्टी, वीडियो में देखें पैर का खेल

Related Articles

Back to top button