BJP को लगा तगड़ा झटका, ममता बनर्जी की TMC में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो औपचारिक रूप से तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए। हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद सुप्रियो ने भाजपा छोड़ दी थी। केंद्रीय पद से हटने के समय, सुप्रियो ने कहा था कि वह किसी भी पार्टी में शामिल नहीं होंगे और राजनीति छोड़ देंगे।

BJP से दिया था इस्तीफा

पार्टी ने एक ट्वीट में कहा, “आज राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो तृणमूल परिवार में शामिल हुए।”

पिछले महीने, सुप्रियो ने घोषणा की थी कि वह राजनीति छोड़ रहे हैं, लेकिन बाद में उन्हें लोकसभा सदस्य के रूप में इस्तीफा देने के लिए मना लिया गया, जबकि गायक से नेता बने सुप्रियो ने जोर देकर कहा कि वह अब सक्रिय राजनीति का हिस्सा नहीं रहेंगे।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए आसनसोल के सांसद ने कहा था कि वह एक सांसद के रूप में अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करना जारी रखेंगे, लेकिन राजनीति से हट जाएंगे और राष्ट्रीय राजधानी में अपना आधिकारिक निवास छोड़ देंगे।

यह भी पढ़ेंRakhi Sawant ने उतारी नेता की अकड़, बोलीं- मेरा नाम लिया तो तुम्हारा चड्ढा उतार दूंगी

Related Articles