लोकसभा स्पीकर से मुलाकात कर Babul Supriyo देंगे अपने पद से इस्तीफा

नई दिल्ली: कैबिनेट मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya janta party) का साथ छोड़कर टीएमसी (TMC) में शामिल होने वाले बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) अब अपने सांसद पद से मंगलवार को इस्तीफा देंगे। आपको बता दें कि आसनसोल से बाबुल सुप्रियो सांसद हैं लेकिन टीएमसी ज्वाइन करने के बाद अभी तक अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है। बाबुल सुप्रियो पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) से मुलाकात करेंगे और फिर अपने पद से इस्तीफा देंगे।

बाबुल सुप्रियो लगभग एक महीने पहले तृणमूल कांग्रेस मे शामिल हुए थे। इससे पहले उन्होंने कहा था कि वे पहले लोकसभा स्पीकर से मिलेंगे फिर अपने पद से इस्तीफा देंगे। सूत्रों के मुताबिक, बाबुल सुप्रियो को मंगलवार को सुबह 11 बजे का समय दिया गया है। सुप्रियो मंगलवार की सुबह ही दिल्ली पहुंचेंगे और इस्तीफे की औपचारिकताएं पूरी करेंगे।

इससे पहले पूर्व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो ने दावा किया कि था कि उन्होंने अपना त्यागपत्र सौंपने के लिए लोकसभा अध्यक्ष से समय मांगा था लेकिन उन्हें ओम बिरला के कार्यालय से कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने ट्वीट में कहा था कि उन्होंने भाजपा से संबंध तोड़ने की पुष्टि कर दी है और अब वह इंतजार कर रहे हैं कि लोकसभाध्यक्ष उन्हें वक्त दें।

Related Articles