झट करना हो वजन कम तो डायट में शामिल करें बेबी फ़ूड

नई दिल्ली। इस अनहेल्दी लाइफ में मोटापा एक बड़ी समस्या है और इस समस्या की वजह से कई बीमारियां भी होती हैं। इस मोटापे से छुटकारा पाने के लिए हम कई जतन करते हैं। घंटों जिम में पसीना बहाते हैं, कई तरह की दवाईयां लेते हैं, डायटिंग भी करते हैं लेकिन जैसा असर चाहिए वैसा होता नहीं है। तो आज हम आपकी इसी समस्या का समाधान लेकर आये हैं जिससे आपका वजन झट से कम हो जायेगा। जी हाँ, आज हम आपको ऐसे बेबी फ़ूड बताने जा रहे हैं आपकी मदद करेगी।

बेबी फ़ूड

अगर आप बेली फैट कम करना चाहते हैं तो बेबी फूड डाइट आपके लिए बेस्ट है। ये उन लोगों के लिए बेहतर है जो कम समय में अपना वजन कम करना चाहते हैं। ये एक ऐसी डाइट है जिसे आजकल कई हॉलीवुड सेलेब्रिटी फॉलो कर रही हैं। इसमें कैलोरीज कम लेने के साथ आप इसमें एक बार में ¼ प्लेट ही खाना खाते हैं।

मतलब इस डायट में आपको अपना खाना कम करना पड़ता है। स्नैक्स और मील के दौरान भी बेबी फ़ूड का इस्तेमाल होता है। इसका मतलब ही होता कि आप डायट कर रहें हैं तो खुद एक छोटे बच्चे की तरह से खाना खिलाना होगा। अपने खाने की मात्र एक बच्चे के खाने की मात्रा में बदलना पड़ेगा।

इस डायट में मैश की हुई शकरकंद, मटर की प्यूरी और ब्लैंड किया चिकन डाइट में शामिल करते हैं। औसतन एक बच्चा एक बार में 25 से 75 कैलोरी लेता है। इस डायट में आपको भी इतनी कलोरिज लेनी पड़ेगी। इसलिए जब आपको अपना वजन काम करना हो तो आप बेबी फ़ूडही लें।

Related Articles