आतंक के गढ़ पाकिस्तान में आतंकी हमला, 20 पाकिस्तानी सैनिकों की गयी जान

नई दिल्लीः आतंकावाद को अपने देश में पनाह देना पाकिस्तान के लिए घाटे का सौदा साबित हे रहा है। आतंक के जनक पाकिस्तान के लिए आतंकवाद आस्तीन का सांप बनकर उसी को डसने में जुट गया है। जिसका ताजा उदाहरण हाल ही में तब देखने को मिला जब आतंकवादियों ने पाक फौज पर हमला बोल दिया, जिसके कारण 20 पाकिस्तानी फौजियों की मौत हो गयी।

दरअसल गुरुवार शाम को आंतकियों ने पाकिस्तान फौज के काफिले को दो बार निशाना बनाया। आतंकियों ने नॉर्थ वजीरिस्तान और  खैबर पख्तूनख्वा में सेना के काफिलों को निशाना बनाया है। जहां बलूचीस्तान और नॉर्थ वजीरिस्तान की सीमा पर हुए हमले में सात सैनिकों की मौत हो गई है, वहीं खैबर पख्तूनख्वा में हुए हमले में कुल 14 सैनिकों की जान चली गयी है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने नॉर्थ वजीरिस्तान में हुए हमले की आधिकारिक पुष्टि करते हुए बताया कि इस आतंकी हमले में एक अफसर सहित छह सैनिक शहीद हो गए हैं। हालांकि पाक की तरफ से खैबर पख्तूनख्वा में हुए हमले की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खैबर पख्तूनख्वा में हुए हमले के दौरान सैनिकों की एक काफिला ओरमारा में मौजूद गैस एंड ऑयल प्लांट से लौट रहा थी। तभी IED ब्लॉस्ट से इस घटना को अंजाम दिया गया। हमले के बाद पाक सैनिकों और आतंकियों में ताफी गोलीबारी के चलते कई सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं।

वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा से फोन पर बातचीत कर घटना की जानकारी ली है। आपको बता दें कि पाकिस्तान की सेना पर यह पहला हमला नहीं थी। पिछले पांच महीने में पाक सेना रक चार बार आतंकी हमले हुए हैं।

Related Articles