निकम्मी सरकारों ने UP को बना दिया बेरोजगारों और मजदूरों की राजधानी- कांग्रेस

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कांग्रेस पार्टी (Congress party) ने मंगलवार को राष्ट्रीय युवा दिवस (National Youth Day) का आयोजन किया। इस अवसर पर युवा कांग्रेस (Youth congress) ने पार्टी मुख्यालय से ‘नौकरी संवाद’ की शुरुआत की। जिसमें राज्य में युवाओं की दशा- दिशा पर विचार- विमर्श किया गया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष्य अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि एक समय उत्तर प्रदेश अपनी युवा शक्ति के लिया जाना जाता था, आज वहीं उत्तर प्रदेश *निकम्मी सरकारों की वजह से प्रवासी मजदूरों और बेरोजगारों की राजधानी कहला रहा है।

https://twitter.com/AjayLalluINC/status/1349004828232609794?s=19

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार युवा कांग्रेस ‘नौकरी संवाद’ के माध्यम से पुरे राज्य में ब्लॉक स्तर पर युवाओं को जोड़ेगी। कांग्रेस ने कहा कि इस अभियान के तहत पार्टी गांव -गांव  जाकर बेरोजगारों को जोड़ेगी और बेरोजगारों की लड़ाई लड़ेगी। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रिय महासचिव  व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के जन्म दिवस को पार्टी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय युवा दिवस (National Youth Day) के रूप में मनाया।

इसे भी पढ़े:  प्यार में मिली बेवफाई तो लड़की बन गई कसाई, सरेआम प्रेमी को उतारा मौत के घाट

उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेय (Kanishka Pandey) ने कहा कि यूपी में एक तरफ जहां लाखों युवा सरकारी नौकरी में चयन का इंतजार कर रहे है, तो वहीं करोड़ो युवा प्राइवेट नौकरियों की तलाश में चक्कर काट रहे है। वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ओमवीर यादव ने कहा कि कांग्रेस ‘युवा जनादेश’, ‘नौकरी की बात’ पोस्टर के माध्यम से युवाओं को जोड़ेगी। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश का आलम ये है कि जनता मंदिर से लेकर शमशान तक कहीं भी सुरक्षित नहीं है।

Related Articles

Back to top button